Trending Now




बीकानेर. नयाशहर थाना क्षेत्र में करीब एक करोड़ की चोरी की वारदात करने वाली पारदी गैंग के गांवों में बीकानेर की पुलिस पिछले पांच दिन से डेरा डाले हुए हैं। पुलिस बीहड़ों की खाक छान रही है। पुलिस के लिए वहां की भौगोलिक स्थिति भी बेहद समस्या बनी हुई है। गांव के कई लोग बाहर गए हुए हैं। घरों पर ताले लगे है। पुलिस को अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। ऐसी स्थिति में पुलिस बेबस-सी नजर आ रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्रसिंह इंदौलिया ने बताया कि सीआइ विरेन्द्रपालसिंह व एसआइ कुसुमलता के नेतृत्व में दो टीमें मध्यप्रदेश के गुना जिले के बिलाखेड़ी, खेजराबाबा, एमखेड़ा एवं कनारी में डेरा डाला हुआ है। करीब१५० से २०० घरों की आबादी वाले इन गांवों में पुलिस गली-मोहल्ले व घर-घर पहुंच रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस टीमें वहां पांच दिन से गांव में हैं लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा है। पुलिस टीम से मिली जानकारी के अनुसार यहां चारों और जंगल है। गांव के पास पार्वती नदी बहती है। भौगोलिक स्थिति सबसे बड़ी बाधा बन रही है। चारों गांवों में १०० से १५० घर हैं । कई घर बंद पड़े हैं। कब, कहां और किसलिए गांव से बाहर गए हैं,इसकी जानकारी कोई नहीं दे रहा है। वहीं दूसरी बीकानेर में डीएसटी,साइबर सेल एवं स्थानीय टीमें भी जांच-पड़ताल कर रही है।

यह है मामला

पूगल रोड बीएसटीसी स्कूल के सामने वाली गली में दो अक्टूबर की रात को दीपक पुत्र भंवरलाल ओझा के मकान में चोर रसोई की खिड़की से घुसे। चोर यहां से सोने-चांदी के जेवर व नकदी सहित करीब एक करोड़ रुपए का माल ले गए। परिवादी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस खानापूर्ति कर वापस चली गई। पीडि़त परिवार ने सुबह पुलिस मुख्यालय में इसकी सूचना दी तब अधिकारी घटनास्थल पर दौड़े आए। दस पुलिस टीमों का गठन किया गया है लेकिन अभी तक चोर हाथ नहीं लगे हैं। पुलिस अधीक्षक प्रीतिचन्द्रा ने चोरी की वारदात के मामले में ड्यूटी ऑफिसर सुमन की लापरवही मानते हुए उन्हें चार्जशीट दी और लाइन हाजिर कर दिया।

Author