Trending Now




बीकानेर जिले में चोरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्र में आए दिन हो रही चोरियों से जहां आम आदमी में भय व्याप्त है. वहीं, पुलिस की कार्य शैली पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा.बीकानेर जिले का ग्रामीण क्षेत्र चोरों के लिए वारदात करने का बड़ा केंद्र बना हुआ है. ग्रामीण क्षेत्र में आए दिन हो रही चोरियों से ग्रामीणों में भय व्याप्त है. वहीं, चोर इतने शातिर है कि पहले रेकी करते हैं, उसके बाद सूने मकानों को निशाना बनाते हैं. अब तक लाखों रुपये की नगदी और जेवरात पर चोर हाथ साफ कर चुके हैं.

बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्रों में नोखा, कोलायत, बज्जू, श्रीडूंगरगढ़, लूणकरणसर, महाजन, खाजूवाला सहित शायद ही ऐसा कोई थाना क्षेत्र बचा हो, जहां पर चोरों ने वारदात को अंजाम नहीं दिया है. सभी चोरियों का तरीका लगभग एक जैसा दिखाई दे रहा है, जिसे अंदाज भी लगाया जा रहा है कि कोई बाहरी यहां की स्थानीय के गैंग है, जो पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल के बाद वारदात को अंजाम देती है. चोरी की वारदातों का आलम यह है कि अगर बात करें पिछले चार दिनों की तो चोरों ने पांच वारदातों को अंजाम दे दिया है. चोरों ने 10 अक्टूबर को सीरियल वारदात को अंजाम देते हुए एक ही रात में गजनेर थाना क्षेत्र गांव मेघासर और खारी में चार चोरी की वारदात को अंजाम दिया, जिसमें 50 लाख से अधिक की चोरी आंकी जा रही हैं, तो वही 12 अक्टूबर को नोखा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

बीकानेर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदात बढ़ी है, लेकिन पुलिस लगातार सक्रिय है. हाल ही में पूगल थाना क्षेत्र में एक बड़ी गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसने दर्जनों चोरियों की वारदात को स्वीकार किया. साथ ही, अगर पूरे ग्रामीण क्षेत्र की बात की जाए तो चोरियों की रिकवरी का 50 परसेंट हुआ है. पुलिस लगातार संदिग्ध, अपराधिक गतिविधियों वाले व्यक्ति और ऐसी गैंग पर लगातार नजर बनाई रखी जा रही है. पुलिस जल्दी बाकी की चोरियों का भी खुलासा करेगी.

मेघासर गांव के सरपंच प्रतिनिधि आसकरण उपाध्याय ने कहा कि चोरी की हो रही इस वारदात से आम लोगों में भय व्याप्त है. पुलिस जल्द से जल्द इस गैंग का खुलासा करें नहीं तो मजबूरन हमें बीकानेर में एसपी कार्यालय के आगे प्रदर्शन करना पड़ेगा.

Author