Trending Now




बीकानेर,बीकानेर की पत्रकारिता के क्षितिज में रविवार की शाम ” ग्लोबल न्यूज” पोर्टल शुरू हो गया । बीकानेर के धर्मगुरुओं और साहित्यकारों के सान्निध्य में आनंद निकेतन भवन में इस नए समाचार पोर्टल के शुभारंभ पर नगर की गणमान्य हस्तियां शामिल थी ।

कार्यक्रम में लालेश्वर महादेव मंदिर शिवबाड़ी के महंत स्वामी विमर्शानंद जी महाराज ने कहा कि हमारी संस्कृति में वसुधैव कुटुंबकम् का प्रकाश हमे भाव विभोर करता है । उन्होंने कहा कि इस न्यूज पोर्टल के माध्यम से समूचे विश्व में हमारी संस्कृति का प्रसार होगा और बीकानेर का नाम रोशन होगा । कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता अभियान के प्रदेशाध्यक्ष एवं ईदगाह कमेटी के सदर हाफिज फरमान अली ने कहा कि बीकानेर की गंगा जमनी संस्कृति की रोशनी पूरी दुनिया में प्रसारित होनी चाहिए । उन्होंने कहा कि सच्चाई की ताकत समस्त बुराइयों को समाप्त कर सकती है । रानीबाजर गुरुद्वारा के सचिव गुरविंदर सिंह ने कहा कि समाचारों में सच्चाई की ताकत समाज के साथ हमे देश की सेवा करनी है । कार्यक्रम में कवि कथाकार राजेंद्र जोशी ने कहा कि निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए समाज के सभी वर्गों को जुड़ना चाहिए । उन्होंने वर्तमान पत्रकारिता के चुनौतीपूर्ण दौर में सच्चाई के साथ आगे बढ़ने में समाज का सहयोग आवश्यक है । कार्यक्रम में बीकानेर के पूर्व महापौर, पूर्व नगर विकास न्यास अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने कहा कि पोर्टल के एडिटर नासिर जैदी ईमानदार और कर्तव्य निष्ट पत्रकार है जिन्होंने पत्रकारिता की सच्ची सेवा की है । सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक हरिशंकर आचार्य ने न्यूज पोर्टल आम आवाम के कल्याण के लिए सरकारी योजनाओं की जानकारी प्रसारित करने पर बल दिया । कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो डॉ अजय जोशी ने कहा कि न्यूज पोर्टल के माध्यम से समाचारों के साथ साहित्यिक सांस्कृतिक सामग्री से आम आवाम को जोड़ना होगा । कार्यक्रम में समाजसेवी नेमीचंद गहलोत ने एडीटर नासिर जैदी का सम्मान किया ।

कार्यक्रम के संयोजक राजाराम स्वर्णकार ने अपनी रचना से नया जोश भरा । कार्यक्रम में न्यूज पोर्टल की निदेशक सोफिया जैदी ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत उद्बोधन दिया । एडिटर नासिर जैदी ने अपनी पत्रकारिता यात्रा एवं उद्देश्यों को साझा किया ।

Author