Trending Now




बीकानेर,शांति मैत्री मिशन कि निदेशक व लोकमत की प्रधान संपादक अंकिता माथुर ने बताया कि हुनर बाज़ार का चौथा दिन में शिल्प एवम माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष(राज्यमंत्री) डूंगर राम जी गेदर ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई । इसी तरह हैल्थ एंड न्यूट्रिशन सेमिनार हुई। जिसमें अनुश्री चांडक ने सेमिनार में आए लोगों को पोष्टिक खाने का सही ज्ञान दिया। उन्होंने कहा कि जवाब एक सही दवा नहीं जवाब है एक सही न्यूट्रीशन। साथ ही अनुश्री ने कहा कि खाने का हमारे दिमाग से सीधा कनेक्शन है, इसलिए सही खाना खाना एक सही दिमाग और लाइफ स्टाइल के जरूरी है। निहाल गहलोत ने कहा कि हमें वर्कआउट को हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बनाना चाहिए। दिन में 40 मिनट का वर्कआउट आपको दिनभर तरोताजा रखेगा। इसके अलावा निहाल ने कहा कि जिम को अगर आप स्पोर्ट्स की तरह लेते है तो आप अपने करियर में स्पोर्ट्स कोटा लगा सकते है।

इंडिया आर्ट मिशन कि रितु गौड़ ने बताया की बीकानेर गुरुकुलम फैशन एन इनिशिएटिव बी एनआईएफडी द्वारा फैशन डिजाइनिंग की कार्यशाला लगाई गई। जिसमें बीकानेर गुरुकुलम की डायरेक्टर रेशु माथुर ने कार्यशाला में आई छात्राओं को पावर पॉइंट प्रजेंटेशन द्वारा फैशन जगत की कई चीजें समझाई। साथ ही अलग अलग फेब्रिक और न्यूजपेपर से बनी ड्रेस दिखाते हुए उनसे जुड़ी जानकारी दी। साथ ही रेशु माथुर ने कहा कि फैशन डिजाइनिंग के अंदर भी आप कई तरह के करियर बना सकते है।

लहरिया की सीईओ तबस्सुम शम्मा ने बताया कि अंतिम छोर पर आया हुनर बाजार ग्राहको की भीड़ लिए हुए है। हर बदलते दिन में जहां एक और ग्राहकी बढ़ी वहीं हर शाम बीकानेर ने कार्यक्रम में चारचांद लगाए।

शांति मैत्री मिशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुकुल गौड़ ने सहित्यश्री राजाराम जी भादू का सम्मान करते हुए उन्हें बीकानेर के युवा संगठन वृक्षित फ़ाउंडेशन, स्टार्क फ़ाउंडेशन, रॉबिनहुड आर्मी, अल्फ़ाज़ फ़ाउंडेशन, बेक बाबा, सिली टी व बीकानेर सिटी ब्लॉग व अन्य बहुत से युवाओं के सहयोग से होने वाले हुनर बाज़ार से अवगत करवाया।

संध्या काल मे अल्फ़ाज़ फॉउंडेशन ने साहित्यिक रंग बिखेरे। दैनिक लोकमत के सम्मानित श्री जगदीश प्रसाद दीपक द्वारा लिखित “क्रांति और कुमारियाँ” को साहित्य श्री राजाराम भादू द्वारा पुनः लांच किया गया व वरिष्ठ पत्रकार अशोक माथुर ने तात्कालीन परिस्थितियों व वर्तमान परिस्थितियों में नारी की भूमिका पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम में बीकानेर के प्रबुद्ध साहित्यकारों ने शिरकत करते हुए विभिन्न विषयों पर हुई परिचर्चा में भाग लिया।

Author