Trending Now




बीकानेर। शहर के नयाशहर थाना क्षेत्र में अनोखी लूट की वारदात को अंजाम दिया है लूटरों ने खाते से रुपए ट्रांसफर कर नगदी व ज्वैलरी तक लूट कर भाग गये। जानकारी के अनुसार पीडि़त रात करीब दस बजे पवनपुरी से दुकान बंद करके पूगल रोड स्थित कारखाने पर आया था। यहीं पर एक कमरे में रहता हूं। बाइक बाहर खड़ी की। सामने चाय के खोखे से बीड़ी लेने गया। वापस लौटकर कारखाने के दरवाजे का ताला खोला। इतने में ही दो युवक आए और दरवाजा धकेल क र अंदर घुस गए। मैंने पूछा, कौन हो। कोई जवाब नहीं दिया। इनमें में ही तीसरा युवक आया। उसने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।
कारखाने के अंदर ही मेरा कमरा है, जिस पर ताला था। युवकों ने उसे खोलने को कहा और मेरी गर्दन पकड़ ली। मैं घबरा गया। कमरे का ताला खोल दिया। मेरे मोबाइल से एक बैंक खाते में 85 हजार रुपए ऑन लाइन ट्रांसफर कराए। उसके बाद मोबाइल की सिम निकाल दी। मेरी आंखों पर कपड़ा बांध दिया और लात, घूसों से पीटने लगे। मेरा गला दबा दिया। पैसा और मांगने लगे।
मैंने मना किया तो एक युवक ने दूसरे को कहा-पिस्तौल निकाल, इसे अभी ठिकाने लगा देते हैं। मैं हाथ जोड़कर बोला, मारो मत। जो लेना है ले लो। उन्होंने अलमारी खोलने की कोशिश की। लेकिन वह लॉक थी। मेरी जेब से चाबी निकाली। अलमारी में 50-60 हजार रुपए रखे थे, जो निकाल लिए। मेरी जेब में रखे 4500 रुपए, पर्स में रखे 3000 रुपए और एटीएम कार्ड भी छीन लिया।
गले से सोने की चेन, कानों के बुंदे और दो पुराने मोबाइल भी ले गए। जिनकी कीमत करीब एक लाख रुपए है। जाते समय मेरी बाइक यह कहकर ले गए कि दो किलोमीटर एरिया में ढूंढ लेना, छोड़ जाएंगे। जाने से पहले लुटेरों ने मुझे नग्न करके वीडियो बनाया। कहा, यदि पुलिस को बताया तो वीडियो वायरल कर देंगे और तुझे जान से मार देंगे और मुझे कमरे में बंद करके चले गए। मैं बहुत डर गया था। काफी देर तक सोचता रहा।
उसके बाद दरवाजे को तोडऩे की कोशिश की। एक तरफ से बड़ा छेद निकल आया। उसमें से हाथ डालकर कमरे का कुंदा खोला। कारखाने का गेट भी बाहर से बंद था। स्टील की रेलिंग को बाथरूम के पास खुले स्थान पर लगाकर छत पर पहुंचा। दूसरी तरफ से नीचे उतरा और पड़ोस में रहने वाले महेश को उठाया।
उसके मोबाइल से भतीजे को सूचना दी, जो प्रताप बस्ती में रहता है। कुछ ही देर में भतीजा आ गया। पूरी रात ऐसे ही निकल गई। दूसरे दिन पड़ोस की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा चेक कि या तो उसमें लुटेरों के फुटेज नजर आ गए। हालांकि कारखाने में भी मैंने सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है, लेकिन काफी समय से बंद पड़ा है। लुटरों ने उसके तार काट दिए थे।
लूट की रकम ऑन लाइन बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कराई
लुटेरों ने जान से मारने की धमकी देकर मिस्त्री पूनमराम के खाते से 87 हजार रुपए ऑनलाइन विशाखापटनम स्थित यूनियन बैंक की एक ब्रांच में ट्रांसफर कराए। यह खाता मोनिका ए ंटरप्राइजेज के नाम से है। खाता नंबर 328901010037077 हैं। इसकी डिटेल पूनमराम ने बड़ौदा बै ंक से निकलवाई। बड़ी रकम ट्रांसफर करने से पहले लुटेरों ने किसी व्यक्ति से मोबाइल पर बात की थी। उसे 9292000655 नंबर पर फोन पे से एक रुपया ट्रांसफर किया और फोन पे को डिलीट कर दिया।
पूनमराम ने बताया कि बाद में लुटेरे ने उसके मोबाइल की सिम निकालकर कूलर में और मोबाइल लोहा काटने वाले कटर में छिपा दिया था। सुबह खोजबीन करने पर दोनों मिल गए। मोबाइल चालू कर फोन पे वापस डाउनलोड किया तो हिस्ट्री में उस व्यक्ति के नंबर आ गए, जिसे एक रुपया ट्रांसफर किया था। पुलिस को यह नंबर और खाता संख्या दी है।
एक माह में पूगल रोड पर दूसरी वारदात, लोग सहमे
पूनमराम ने बताया कि तीनों लुटेरों में से एक ने पठानी सूट पहन रखा था। एक ने टोपी लगा रखी और तीसरा बार-बार कपड़े से मुंह ढकने की कोशिश कर रहा था। सीसीटीवी कैमरे में उनके फ ुटेज आ गए हैं।

Author