Trending Now




बीकानेर.नगर निगम और पीबीएम अस्पताल प्रबंधन में से किसी एक की गलती का खामियाजा एक मृतक व्यक्ति के परिजन भुगत रहे है। सूरज सिंह की मौत से एक दिन की तारीख का मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी कर दिया गया है। अब सूरज का भाई इस गलती को दुरुस्त कराने के लिए एक महीने से पीबीएम अस्पताल एवं नगर निगम के चक्कर निकाल रहा है। परन्तु कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
अनूपगढ़ के 19 एपीडी एक एलएसएम निवासी सूरज सिंह (38) पुत्र राजूसिंह एक अप्रेल को बाइक से खेत जा रहा था। तभी 19 एपीडी चक के चौराहे पिकअप गाड़ी ने टक्कर मार दी, जिससे गंभीर घायल हो गया। उसे उपचार के लिए बीकानेर के पीबीएम अस्पताल लाया गया। ट्रोमा सेंटर में छह अप्रेल की सुबह करीब पांच बजे उसकी मौत हो गई।

मृतक के भाई बिट्टू सिंह ने बताया कि सूरज सिंह की मौत के बाद मृत्यु का प्रमाण-पत्र लेने के लिए आवेदन किया। नगर निगम ने मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी किया, उसमें सूरज की मौत की दिनांक 5 अप्रेल अंकित कर दी। अब ठीक करवाने के लिए चक्कर काट रहे हैं। उधर पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके सैनी ने बताया कि मृत्यु प्रमाण-पत्र के लिए पीबीएम रिकॉर्ड रूम से भेजी गई रिपोर्ट में मानवीय भूल हुई होगी, जिसमें सुधार करवा दिया जाएगा।

ऑनलाइन में त्रुटि रही होगी
पीबीएम से मृतक का जो रिकॉर्ड ऑनलाइन किया गया, उसी के आधार पर मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी किया गया है। पीबीएम रिकॉर्ड को सुधार कर ऑनलाइन कर देवें या ऑफलाइन भेज देवें। प्रमाण-पत्र में सुधार कर दिया जाएगा। अलका बुरड़क, प्रभारी अधिकारी जन्म-मृत्यु पंजीयन अनुभाग नगर निगम बीकानेर

Author