Trending Now




बीकानेर,सब्जी में हरी मिर्च के तड़का बिना स्वाद अधूरा लगता है। सब्जियों के दाम गिरने से भले ही आम आदमी की पहुंच में आ गई है। लेकिन हरी मिर्च के तेवर अभी तीखे हैं। बीते एक महीने में हरी मिर्च के भाव दोगुणा हो गए हैं। दुकानदारों के अनुसार फिलहाल अहमदाबाद से सबसे ज्यादा हरी मिर्च आ रही है। होली के बाद श्रीगंगानगर- हनुमानगढ़ जिले से हरी मिर्च आने लगेगी। इसके साथ ही दाम कम होन लग जाएंगे।

हरी मिर्च के दाम बढ़ने से सब्जी विक्रेता भी परेशान है। अन्य सब्जियों की खरीद पर सब्जी विक्रेता हरी मिर्च और हरा धनिया डालकर देते हैं। अब दुकानदार भी सब्जी के साथ हरी मिर्च गिनकर दो चार ही डालते हैं। हरी मिर्च के साथ शिमला मिर्च के दाम भी आसमान छू रहे है।

70 से 100 रुपए तक

सब्जी दूकानदार संजय रूपेला के अनुसार एक महीने में हरी मिर्च के दामों में दोगुना बढ़ोतरी हो गई। फरवरी में जहां 30 से 35 रुपए प्रति किलो के भाव थे। वहीं अब बढ़कर 75 से 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुके है। ग्रामीण क्षेत्र में तो दुकानदार 90 से 100 रुपए किलो बेच रहे है। रूपेला ने बताया कि होली के बाद मिर्च की आवक बढ़ेगी तभी दामों में गिरावट आने लगेगी। पीलीबंगा से मिर्च बीकानेर आने लग जाएगी। अभी अहमदाबाद से इसकी आवक हो रही है। शिमला मिर्च भी 60 रुपए प्रति किलो से कम नहीं मिल रही है।

Author