Trending Now




जयपुर,भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। अगले ही पल पार्टी के जिम्मेदार सिपाही की तरह उन्होंने बात को संभाला और बोले- पार्टी का संसदीय बोर्ड सीएम तय करेगा। बांसवाड़ यात्रा तब चर्चा में आ गई, जब यह मां त्रिपुरा सुंदरी के दर्शनों पर जाने से पहले वसुंधरा खेमे के मजबूत सिपहसलारों से स्पेशल मुलाकात करने पहुंचे। परनामी के बांसवाड़ा आने को सूचना पर वसुंधरा गुट में हलचल तेज हो गई। पूर्व राज्यमंत्री भवानी जोशी के घर पहुंचे परनामी ने मीडिया के सवालों का जवाब बेबाकी से दिया।

वसुंधरा राजे के नाम के साथ उनके चेहरे के अंदाज भीतरी विचारों को स्पष्ट करते दिखाई दिए। प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा उप चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर वसुंधरा राजे को पार्टी से दूर रखने और इसमें मिली चुनावी हार के बारे में परनामी बोले, यह पार्टी स्तर का विषय है।

नाराज खेमे से दो टूक

परनामी ने बताया कि यह यात्रा उनको पार्टी के हिसाब से अधिकृत यात्रा नहीं है। वह त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन को लेकर आए हुए हैं। इससे पहले उन्होंने जोशी के अलावा पूर्व राज्यमंत्री धन सिंह रावत, होटल लैंड मार्क में ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष लाभचंद पटेल सहित पार्टी के अन्य नेताओं से भेंट की।

पार्टी से कोई आगे नहीं आया

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष परनामी के बांसवा पहुंचने की जानकारी भाजपा के जिला पदाधिकारियों को भी थी, लेकिन परनामी की अधिकृत यात्रा नहीं होने के कारण पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों ने उनसे दूरी बनाए रखी। केवल ऐसे ही पदाधिकारी परनामी के साथ खड़े दिखे,जिनका राजनीति में भविष्य अंधकार में है।

शनिवार को यह कहते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष परनामी त्रिपुरा सुंदरी के लिए निकल गए। यहां से त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन कर जयपुर के लिए रवाना होंगे।
इस बारे में समीक्षा चल रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी को खड़ा करने में सिंधिया परिवार का बड़ा योगदान है। पार्टी वसुंधरा को चुनाव से दूर रखेगी ऐसा सोचना भी गलत है।

कार्यकर्ताओं से ले रहे फीडबैक परनामी ने कहा वे पुराने साथियों से मिलने आए हैं। उनके आने का एक उद्देश्य 2023 में होने वाले चुनाव से पहले अपनों के साथ एकजुटता कायम करना भी है। परनामी ने मीडिया की ओर से उठाए गए उन सवालों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें यह पूछा गया कि वसुंधरा गुट की और से अलग से पार्टी बनाकर भाजपा के विरोध में चुनाव लड़ा जाएगा। वसुंधरा गुट के अलग से पार्टी बनाने वाली बात की भी परनामी ने गलत बताया। परनामी ने कहा कि वसुंधरा भाजपा की थी हैं और आगे भी रहेंगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के बारे में बोले वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया पार्टी के लिए अच्छा काम कर रहे है। आगामी चुनाव के दौरान सभी लोग केंद्र में एकजुट होकर मिलेंगे अलग से पार्टी बनाना उनका कोई मकसद नहीं ऐसी बात तो मन से ही निकाल दीजिए।

Author