Trending Now




बीकानेर.रानी बाजार रेल फाटक पर जोर-शोर से शुरू हुए अंडर रेलवे ब्रिज निर्माण कार्य की गति अब धीमी हो गई है। रेल पटरियों के नीचे आरयूबी बन चुका है। दोनों तरफ से चल रहा कार्य रानी बाजार की ओर एक बार थम गया है। सड़क के नीचे स्थित सीवर लाइन को शिफ्ट करने का कार्य होना है। सीवर लाइन को शिफ्ट करवाने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

नगर विकास न्यास के अधिशासी अभियंता राजीव गुप्ता के अनुसार करीब 75 लाख रुपए की लागत से यहां सीवर लाइन को शिफ्ट किया जाएगा। एस्टीमेट बनने के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरु कर दी है। रेल फाटक लाइन से रानी बाजार चौराहा की ओर करीब 135 मीटर सीवर लाइन को शिफ्ट किया जाएगा। यह लाइन आरयूबी के मार्ग में बाधक है व सड़क से करीब 17 फीट नीचे स्थित है। सीवर लाइन के लिए निगम की ओर से टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई है। यह राशि न्यास वहन करेगा।फरवरी के अंतिम सप्ताह तक होगा कार्य पूरा

न्यास एक्सईएन के अनुसार, सीवर लाइन को शिफ्ट करने का कार्य टेंडर प्रक्रिया के पूरी होने के लगभग एक महीने में पूरा होने की संभावना है। फरवरी के अंतिम सप्ताह तक सीवर शिफ्टिंग कार्य पूरा होने की संभावना है। हालांकि कार्य थोड़ा जल्दी हो, इसके भी प्रयास चल रहे हैं। न्यास एईएन उस्मान गनी खां के अनुसार, रानी बाजार की तरफ सीवर लाइन शिफ्टिंग का कार्य होने के दौरान अम्बेडकर सर्कल की तरफ आरयूबी की छत और सड़क निर्माण का कार्य पूरा होगा। इस तरफ रेलवे लाइन से करीब 45 मीटर तक दीवार व सड़क का कार्य होना है। वहीं रानी बाजार की तरफ करीब 65 मीटर सड़क व दीवार का कार्य होगा।

Author