Trending Now




बीकानेर, राज्य में नर्सेज संगठन अपनी मांगों को लेकर काफी लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन अब सरकार से मांगे मनवाने के लिए विभिन्न नर्सेज सगठनों के एक मंच पर आकर राजस्थान नर्सेज सयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले आज राज्यव्यापी आह्वान पर 18 जुलाई से पीबीएम अस्पताल स्थित गोल पार्क में अनिश्चित कालीन धरना प्रारम्भ किया जो लगातार जारी रहेगा ।

आज का धरना संघर्ष समिति के सयोजक मंडल श्रवण कुमार वर्मा, छोटूराम चौधरी,अब्दुल वाहिद, रविन्द्र विश्नोई, सुशील यादव, रामनिवास गोदारा , श्रवण विश्नोई के नेतृत्व में शुरू किया एवम उसके बाद जिला कलेक्टर महोदय के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन भिजवाया और सकारात्मक समाधान की मांग की ।
संघर्ष सयोजकों ने बताया कि नर्सेज 11 सूत्री मांगों को लेकर संघर्षरत है जैसे वेतन विसंगति, संविदा नर्सेज का नियमितीकरण, नर्सिंग निदेशालय की स्थापना , प्राथमिक उपचार का अधिकार, कैडररिव्यू, समयबद पदोन्नति, नर्सिंग ट्यूटर ए एन एम एल एच वी का पदनाम परिवर्तन सहित अन्य मांगों को लेकर संघर्षरत हैं।
साथ ही उन्होंने ने बताया कि अब आगामी धरना आम नर्सेज की अगवाई में लगातार जारी रहेगा और कल दिनांक 19.7.23 को पीबीएम अस्पताल के ए ब्लाक स्टाफ के नेतृत्व लगेगा जिसमे जिले के नर्सेज भाग लेंगे ।

Author