Trending Now




बीकानेर,जीना यहां मरना यहां, इसके सीवा जाना कहां जोकर फिल्म के इस गीत की पंक्तियां सर्कस की एक महिला कलाकार की ढाई वर्षीय बच्ची पर शुक्रवार को लागू हुई, जब नन्हीं बच्ची की अचानक मौत हो गई। कॉलेज ग्राउंड में वर्तमान में एक सर्कस का प्रदर्शन चल रहा है। मृतक बच्ची की मां इस सर्कस की कलाकार है। बालिका अपनी मां के साथ ही रह रही थी।

जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज ग्राउंड में चल रहे सर्कस में महिला कलाकार की ढाई वर्षीय बेटी पूजा दोपहर में कैम्प में अपने पिता के पास सो रही थी। उसकी मां दोपहर एक से चार बजे वाले शो में कला की प्रस्तुति कर रही थी। इस दरम्यान बालिका की तबीयत बिगड़ गई। बच्ची की तबियत बिगड़ने की सूचना मिलने पर सावधान इंडिया 077 के दिनेश भदौरिया व जितेन्द्र सिंह सेंगर, सर्कस प्रबंधन के लोग उसे लेकर पीबीएम के शिशु अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वहीं इस संबंध में सर्कस प्रबंधक अमर सिंह का कहना था कि महिला कलाकार की बेटी बीमार थी। शुक्रवार दोपहर में उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

बिना पोस्टमार्टम कराए ले गए शव
भदौरिया ने बताया कि बच्ची के माता-पिता को घटना को लेकर किसी तरह का कोई संदेह नहीं था। इसलिए वे बालिका के शव का पोस्टमार्टम कराए बिना ही शव ले गए। भदौरिया, जितेन्द्र सिंह सेंगर, सर्कस प्रबंधन के सदस्यों ने बालिका के शव का आरसीपी कॉलोनी िस्थत शमशान गृह में अंतिम संस्कार किया।

Author