Trending Now




बीकानेर,शहर में छिनैती व चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस ने शहर की सड़कों व हाईवे पर 250 कैमरे और लगाने का निर्णय लिया है. कैमरे मंगवा लिए गए हैं, जल्द लगा दिए जाएंगे।

पुलिस ने नए कैमरे लगाने के लिए 38 जगहों को चिन्हित किया है, जिसे और बढ़ाया जा सकता है।

नए कैमरों की खास बात यह होगी कि इन्हें न केवल 360 डिग्री से देखा जा सकता है, बल्कि वाहनों के नंबर और लोगों की गतिविधियों पर दूर से ही नजर रखी जा सकेगी। कैमरों की मॉनिटरिंग अभय कमांड सेंटर से की जाएगी। जिसे आईजी कार्यालय में लगे स्क्रीन पर भी देखा जा सकता है।

अब लगे हैं 584 कैमरे, सब दुरुस्त अभय कमांड सेंटर के प्रभारी निरीक्षक ईश्वरानंद शर्मा ने बताया कि वर्तमान में शहर की विभिन्न कॉलोनियों और हाईवे में 584 कैमरे लगे हैं. 250 नए कैमरे लगने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 834 हो जाएगी। शर्मा ने बताया कि नए कैमरे लगाने के लिए 38 नए स्थान चिन्हित किए गए हैं। जल्द ही यहां कैमरे लगा दिए जाएंगे। कैमरे लगने से न केवल आपराधिक गतिविधियों पर नजर रहेगी, बल्कि यातायात पुलिस को नियम विरुद्ध वाहन चलाने वालों के ऑनलाइन चालान काटने में भी मदद मिलेगी। अभय कमांड सेंटर में लगे स्क्रीन पर लगातार नजर रखी जा रही है। ट्रैफिक जाम या आपराधिक गतिविधि की स्थिति में तुरंत संबंधित थाने को सूचित किया जाता है।

Author