Trending Now




बीकानेर,गांव में रहने वाले एक बुजुर्ग दम्पति के पास महिला पहुंची और खुद को दूर का रिश्तेदार बताया। वृद्ध पति-पत्नी ने विश्वास किया और उसे रात को अपने घर में ही रहने दिया। महिला इतनी बदमाश थी कि रात को दोनों को दूध में नींद की गोली दी और दोनों के सो जाने पर 45 लाख रुपए नगदी सहित सोने-चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गई। मामला बीकानेर के बज्जू थाने का है और घटना के दो दिन बाद मामला दर्ज हुआ है।

भलूरी के पूर्व सरंपच धन्नाराम आचार्य ने ये मामला दर्ज कराया है। 79 साल के धन्नाराम और उनकी पत्नी घर में अकेले रहते हैं। तीस जुलाई को एक महिला आई और खुद को फलौदी निवासी भांजे किसन की पत्नी बताया। विश्वास करते हुए धन्नाराम ने उक्त महिला को रात में घर में रहने की अनुमति दे दी। महिला ने रात में धन्नाराम और उसकी पत्नी को नींद की गोलियां दे दी। गहरी नींद में सो गए तो घर से शातिर महिला 35 लाख रुपए नगद और 20 तोला सोना और 2 किलो से ज्यादा चांदी चुरा ले गई। बताया जा रहा है कि उसके दो साथी भी वहां पहुंच गए थे।

धन्नाराम के घर में 35 लाख रुपए पड़े थे। इनमें 21 लाख 50 हजार रुपए भतीजे के थे, जिसने जमीन बेचकर नगद रुपए अपने चाचा धन्नाराम के पास रखे थे। शेष करीब पंद्रह लाख रुपए खुद धन्नाराम के घर पर पड़े थे । ऐसे में घर में 35 लाख रुपए नगद थे, ये पूरी राशि महिला ले गई।

महिला ने पुराने डिजाइन का मछी सूलिया, कंठी, झूमरी सांकली, हार, अंगूठी, बोरिया, मंगलसूत्र सहित कुल 20 तोला सोना भी चुरा लिया। साथ ही चांदी की पायलें, सिक्के,कंदौरा, टणका, सहित 2 किलो से अधिक चांदी चोरी कर ली।

धन्नाराम ने पुलिस को बताया कि घर में चौबीस जिंदा कारतूस भी थे। साथ ही बंद बोलेरो गाड़ी की चाबी भी पड़ी थी। ये भी वो साथ ले गए।

अगले दिन सुबह बुजुर्ग दंपति जागे तो सारा घर उजड़ा हुआ मिला। पूरे घर का सामान बिखरा पड़ा था और सारा सामान चोरी हो गया। इस पर फलौदी रहने वाले भांजे किसन को फोन किया तो उसने बताया कि उसकी पत्नी कहीं गई ही नहीं। घर पर आई महिला उसकी पत्नी नहीं थी। तब सभी के होश उड़ गए कि कोई बदमाश महिला घर से चोरी करके गई है। तब धन्नाराम ने अपने भतीजे मघाराम को बुलाया और वारदात की जानकारी दी। बज्जू पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

Author