Trending Now




बीकानेर नगर विकास न्यास की ओर से पब्लिक पार्कपरिसर में तैयार हो रहा शहीद स्मारक शहर को गौरवान्वित करेगा। इस स्मारक परिसर की दीवारों पर देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर सैनिकों के नाम लिखे जाएंगे,जो हर किसी में जोश और देशभक्ति के जज्बे को और मजबूत करेंगे। स्मारक परिसर में ही अशोक स्तंभ भी तैयार किया गया। यह लगभग आठ मीटर ऊंचाई लिए हुए है। करीब 43 लाख की लागत से तैयार हो रहे इस स्मारक में सैनिक कल्याण बोर्ड भी सहयोगी है। स्मारक परिसर में दूब,लाइटिंग, भ्रमण पथ भी तैयार किए जा रहे है।

एक पखवाड़े में होगा तैयार

न्यास अधिकारियों के अनुसार
शहीद स्मारक का अधिकतर कार्य पूरा हो गया है। लाइटिंग, दूब का काम एक पखवाड़े में हो जाएगा। स्मारक के बाहर की ओर भी लाइटें लगाई अनुसार जाएगी। दीवारों पर पत्थर पर शहीद हुए सैनिकों के नाम लिखे जाने है। सैनिक कल्याण बोर्ड से इसकी सूची प्राप्त होनी है। अधिकारियों के अनुसार करीब एक पखवाड़े में शेष सभी कार्य पूरे हो जाएंगे।

फोटो व जीवनी भी हो अंकित

पब्लिक पार्क परिसर में तैयार हो रहा शहीद स्मारक प्रेरणादायी बनेगा। शहीद सैनानी परिवार के सदस्य सीताराम सिहाग के अनुसार स्मारक स्थल पर अमर जवान ज्योति के प्रज्जवलित होने तथा शहीद वीर सैनिकों के नाम के साथ एक फ्रेम में उनके फोटो, जीवनी और शहादत का उल्लेख भी होता है तो हर किसी के लिए प्रेरणादायी बनेगा।

Author