Trending Now




बीकानेर,महिला उत्पीड़न या महिला संरक्षण को लेकर बनाए गए कानून का लोग किस कदर दुरुपयोग करते हैं, इसका ताजा उदाहरण स्थानीय व्यास कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहां एक व्यक्ति और उसके परिजनों के साथ उसके ससुराल पक्ष ले लोगों द्वारा मारपीट कर उसकी पत्नी को जबरन अपने साथ ले गए और दहेज के मुकदमे में फसाने की धमकी भी दे गए।

व्यास कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र में रामदेव मंदिर के पास, बल्लभ गार्डन निवासी विनोद वर्मा पुत्र श्री कुंभराज के साथ उसके ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा मारपीट की गई है। मारपीट का सारा वाक्या सी सी टीवी में कैद हो गया है।
हैरानी की बात ये है कि परिवादी विनोद वर्मा जब व्यास कॉलोनी थाने में दिनांक 17 मई 2023 की इस घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचा तो सी सी टीवी फुटेज देखने के बाद भी पुलिस द्वारा इसकी शिकायत पर एफ आई आर दर्ज नहीं की गई। मजबूरन पीड़ित विनोद वर्मा ने अपनी शिकायत रजिस्टर्ड पोस्ट द्वारा व्यास कॉलोनी थाने भेजी है और पुलिस अधीक्षक महोदय से भी एफ आई आर दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की अपील की है।

पीड़ित और उसके परिजनों के अनुसार दिनांक 17 मई 2023 को पीड़ित विनोद वर्मा के बल्लभ गार्डन स्थित निवास पर उसके ससुर गोपीराम, उसका साला हीरालाल और इसकी मौसिसास का दामाद श्रवण मंगलाव आए और आते ही उन लोगों ने उसके और उसके परिवार वालों के साथ हाथापाई और मारपीट शुरू कर दी। ये सारा वाक्या सी सी टीवी में कैद है। पीड़ित के अनुसार उसके पिता के अलावा पीड़ित की मां और दादी के साथ भी मारपीट की गई। पीड़ित का आरोप है की श्रवण मंगकाव द्वारा उसकी मां के साथ दुर्ववहार किया गया और उसकी पत्नी निरमा का हाथ पकड़कर कहा की तुझे अब मैं अपने पास रखूंगा और खींचते हुए घर से बाहर ले गया। पीड़ित का यह भी आरोप है की उसके साले ने उसकी दादी के थैले में रखे गहने और बीस हजार रुपए भी ले लिए। विनोद के अनुसार उसके ससुर ने मां और दादी को धमकी भी दी की तुम्हे मैं वैश्यालय भिजवा दूंगा। श्रवण मंगलाव द्वारा उसकी दादी के पेट में भी डंडे से मारा और उसकी मां को धक्का दिया गया। साथ ही उसके ससुर और साले ने जाते जाते यह धमकी भी दी कि यदि हमारे खिलाफ कोई कार्यवाही की तो हाथ पांव तोड़कर अपाहिज बना दूंगा।

सारा वाक्या सी सी टीवी में कैद है और वीडियो देखने के बाद भी पुलिस द्वारा एफ आई आर दर्ज ना किया जाना कहीं ना कहीं सवालिया निशान पैदा करता है।

Author