Trending Now




बीकानेर, पूनमचन्द झंवरी देवी कच्छावा चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से दूसरे दिन सूरज टॉकिज में द कश्मीर फाइल्स मूवी का 12 से 3 बजे वाला शो दिखाया गया। आयोजक भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक महावीर रांका ने बताया कि लगातार दूसरे दिन भी द कश्मीर मूवी दिखाई गई जिसमें लोगों का जबरदस्त उत्साह रहा। हाथों में तिरंगा लिए युवाओं ने राष्ट्रगान गाकर व वन्देमातरम के नारे लगाकर सिनेमा हॉल परिसर में देशभक्ति का माहौल बना दिया।
रमेश भाटी ने बताया कि युवाओं ने प्रदेश सहसंयोजक महावीर रांका का नि:शुल्क शो चलाने के लिए धन्यवाद दिया। कुछ युवाओं का कहना था कि इस फिल्म को नि:शुल्क दिखाकर वाकई आमजन को सच से रूबरू कराने का सराहनीय प्रयास किया गया है।
पवन महनोत ने बताया कि पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने फिल्म वीडियो मशीन का स्विच ऑन कर 12 बजे शो की शुरुआत की। पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने कहा कि कश्मीर धरती का स्वर्ग है, लेकिन वहां उस समय सड़कों पर महिलाओं के साथ रैप, सरेआम नरसंहार हुआ, वहां का एक समाज जो सबसे शिक्षित वर्ग था, जो सबसे शांति से रहने वाला समाज था, उस समाज को वहां से प्रताडि़त करके भगा दिया गया था। उक्त घटनाओं के बाद कश्मीर को धरती का स्वर्ग कैसे कहा जाता रहा यह विडम्बना है। पूर्व मंत्री भाटी ने कहा कि डायरेक्टर द्वारा फिल्म में बताए गए सच के लिए उनकी हिम्मत व मेहनत की हम सराहना करते हैं, साथ ही पूर्व चैयरमेन महावीर रांका भी धन्यवाद के पात्र हैं जो बीकानेर की जनता को इस सच से रूबरू करवाने का प्रयास कर रहे हैं। महनोत ने बताया कि गुरुवार के शो में तेरापंथ महिला मंडल, कन्या मंडल व महिला मोर्चा सहित अन्य महिला संगठनों की विशेष उपस्थिति रही। इस दौरान विश्वजीत सिंह हरासर, बृजमोहन, मोहन सिंह नाल, विष्णु जोशी, शारदा भाट ने फिल्म पर अपने विचार भी व्यक्त किए। आयोजन में राजेन्द्र शर्मा, मधुसूदन शर्मा, शंभु गहलोत, घनश्याम रामावत, आनन्द सोनी, जगदीश मोदी, राजेन्द्र व्यास, पवन सुराना, दिनेश चौधरी, शंकर सिंह राजपुरोहित, लोकेश कच्छावा, पार्षद जितेन्द्र सिंह भाटी, टेकचन्द यादव, रामदयाल कच्छावा, मोहनलाल कच्छावा, पवन कच्छावा, गौरीशंकर देवड़ा, महादेव शर्मा, मनोज पडि़हार, रमेश भाटी व प्रणव भोजक कार्यकर्ताओं की सक्रिय सहभागिता रही।

Author