Trending Now




बीकानेर.आने वाले वक्त में राजस्थान सहित कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव हैं और एक साल बाद लोकसभा के चुनाव हैं. मोदी का क्रेज भाजपा की ताकत है. हालांकि, इस बात में भी कोई संशय नहीं कि भाजपा में मोदी की बढ़ती लोकप्रियता का आलम जनता के सिर चढ़कर बोलता नजर आ रहा है. इसका एक और उदाहरण बीकानेर में भी है, जहां ज्वेलरी कारोबारी पीएम मोदी की चांदी की मूर्तियां बना रहे हैं.

ज्वेलरी कारोबारी का नवाचार

बीकानेर के ज्वेलरी कारोबारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइबर कोटेड प्लास्टिक के चांदी की मूर्तियां बनवाई हैं. घरों में शोकेस में रखने के हिसाब से बनाई गई इन चांदी की मूर्तियों को दिल्ली से विशेष ऑर्डर पर बनवाया गया है. कारोबारी नारायण सोनी कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भाजपा ने हर-हर मोदी, घर-घर मोदी अभियान शुरू किया और हमने भी इसी तर्ज पर इस तरह का नवाचार किया है. कोशिश है कि हर देशवासी अपने घर में प्रधानमंत्री की यह मूर्ति रखें. वे कहते हैं कि बीकानेर में प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान उन्होंने इस मूर्ति को भेंट करने की कोशिश की थी, लेकिन यह संभव नहीं हुआ.घर-घर में पीएम

बजट का रखा ध्यान

ज्वेलरी कारोबारी बाबूलाल कहते हैं कि इस नवाचार में हमने लोगों के बजट का भी ध्यान रखा है. चांदी की इतनी ही साइज की मूर्ति करीब 300 से 400 ग्राम में बनती है, जिसकी लागत 25 हजार से 30 हजार रुपए तक होती है, लेकिन फाइबर कोटेड चांदी की वर्क की यह मूर्ति 3 हजार रुपए की है. ये आम आदमी के लिए बजट में है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम कुछ खास ऑर्डर देकर चांदी की मूर्तियां भी बनवाएंगे.

हुबहू मोदी की आदमकद प्रतिमा

दरअसल, फाइबर कोटेड की चांदी की मूर्ति मोदी की आदमकद प्रतिमा की तरह हैं. मोदी जैकेट में अलग-अलग कलर की इन मूर्तियों में सबसे ज्यादा डिमांड मोदी की भगवा जैकेट की मूर्ति की है.अब देखने वाली बात है कि प्रधानमंत्री के प्रति अपने क्रेज के चलते अपने व्यवसाय से जुड़े इस नवाचार में ये कारोबारी कितना सफल हो पाते हैं और मोदी की ये मूर्तियां लोगों को कितना पसंद आती है.

Author