Trending Now




बीकानेर,द मास्टर लॉ इन्सटीट्यूट बीकानेर के एक वर्ष पूर्ण होने पर विधि विद्यार्थियों तथा इन्सटीट्यूट संचालकों के द्वारा एक विधि जागरूकता रैली निकालकर समाज को विधि के प्रति जागरूक करने हेतु प्रयास किया गया।

द मास्टर के निदेशक प्रभाकर सिंह राठौड ने बताया कि आज से एक वर्ष पूर्व विधि विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के उद्देश्य के साथ संस्था की शुरूआत की गई थी। जिसके एक वर्ष पूर्ण होने पर आज लगभग 150 चार पहिया वाहनों के साथ विधि विद्यार्थियों ने समाज में विधि शिक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य के साथ एक विशाल रैली निकालकर जागरूकता का संदेश दिया।

द मास्टर के संचालक आदिल खान ने बताया कि गत एक वर्ष में द मास्टर के विद्यार्थियों ने विधि की विभिन्न कक्षाओं में अपने महाविद्यालय स्तर पर तथा विश्वविद्यालय स्तर पर वरियता में स्थान बनाकर संस्था के उद्देश्यों के अनुरूप अपने परिवार तथा समाज का नाम रौशन किया। श्री खान ने बताया कि गत एक वर्ष में द मास्टर में राजस्थान न्यायिक सेवा, विधि अधिकारी परीक्षा, अभियोजन अधिकारी पद के लिए सैकडों विद्यार्थियों ने अध्ययन किया है।

श्री खान ने बताया कि द मास्टर में विधि एवं वाणिज्य से सम्बन्धित सभी प्रतियोगिता परीक्षाओं तथा विश्वविद्यालय स्तरीय परीक्षाओं की तैयारी के साथ हिन्दी तथा अंग्रेजी विषय की तैयारी भी करवाई जाती है।

द मास्टर के निदेशक श्री प्रभाकर सिंह राठौड ने बताया कि चार पहिया वाहन रैली शहर के विभिन्न स्थानों से होते हुए शिवबाडी महादेव मंदिर तक गई। जिसके बाद चार पहिया वाहनों से द मास्टर नाम को उकेर कर रैली का समापन किया।

इस अवसर पर संस्थान में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफल होने का संकल्प लिया।

Author