Trending Now




बीकानेर,गंगाशहर थाना क्षेत्र की मोहता सराय में सड़क किनारे‌ खड़े होकर एक व्यक्ति ने खुद को जिंदा जला लिया। घटना शुक्रवार शाम की है। व्यक्ति की पहचान नापासर हाल कुम्हारों की मोड़ गंगाशहर निवासी 55 वर्षीय सत्यनारायण सोनी के रूप में हुई है। सत्यनारायण पीबीएम में भर्ती हैं। उसकी हालत नाज़ुक बताई जा रही है। वह 80 प्रतिशत तक जल गया बताते हैं। घटना की जानकारी मिलने पर मजिस्ट्रेट बयान लेने के लिए पीबीएम पहुंचे मगर घायल की हालत बयान देने जैसी नहीं थी। ऐसे में बयान नहीं हो पाए।

सूत्रों के मुताबिक सत्यनारायण नयाशहर थाना क्षेत्र में ईदगाह बारी के सामने स्थित जुगल जोड़ी ज्वैलर्स में नौकरी करता है। बताया जा रहा है कि दुकान मालिक ने उसे दुकान के पेमेंट हेतु कोतवाली थाना क्षेत्र के रुक्मणी मार्केट गया था। उसे साढ़े ग्यारह लाख रुपए नकद व कुछ सोने के गहने लेकर भेजा गया था। नकदी एक व्यापारी को पेमेंट करना था। वहीं गहनों की हॉलमार्किंग करवानी थी। आरोप है कि सत्यनारायण ने गहने हॉलमार्किंग करवाए और जुगल जोड़ी की कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित दूसरी ब्रांच में दे दिए। मगर नकदी का भुगतान नहीं किया। बताया जा रहा है कि वह कोतवाली से गंगाशहर अपने घर गया। यहां दो मिनट भी रुका। इसके बाद दुपहिया वाहन में सीधे मोहता सराय गया। वहां सड़क के एक किनारे वाहन खड़ा कर, वाहन के पास ही खड़े खड़े एक केतली में मौजूद कोई ज्वलनशील पदार्थ अपने ऊपर गिराया और खुद को आग लगा ली। चिंगारी के बाद ही सत्यनारायण का ऊपरी हिस्सा भभक चुका था। लोगों ने देखा तो बचाने की कोशिश की, उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां वह गंभीर हालत में है।

इस दिल दहला देने वाली घटना को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर सत्यनारायण ने खुद को आग क्यों लगाई? चौंकाने वाली बात यह है कि मोहता सराय जाकर ही सड़क के किनारे आग क्यूं लगाई? वह घर क्यों गया था? वह ज्वलनशील पदार्थ कहां से लाया था? पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Author