Trending Now




बीकानेर,महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में एमफिल से पीएचडी में एडमिशन को लेकर 9 तारीख से आमरण अनशन पर चल रहे 2 छात्रों की तबीयत शुक्रवार को बिगड़ गई। उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया। दूसरी ओर विश्वविद्यालय और छात्रों के बीच रात तक हुई वार्ता विफल हो गई।

दरअसल एमफिल से पीएचडी में एडमिशन को लेकर 7 मार्च से करीब 55 छात्र धरने पर बैठे हैं। छात्रों का कहना है कि उन्हें 30 जून तक किसी भी सूरत में विश्वविद्यालय पीएचडी में एडमिशन दे। शुक्रवार को ही वार्ता में कुलपति प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह ने छात्रों के सामने प्रस्ताव रखा कि वे एकेडमिक काउंसिल और बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट की बैठक में उन्हें पीएचडी में प्रवेश प्रक्रिया की अनुमति दिला देंगे लेकिन छात्रों का कहना है कि उन्हें 30 जून से पहले पीएचडी में एडमिशन चाहिए।

क्योंकि अगर 30 जून से पहले एडमिशन नहीं मिला तो छात्रों को मिलने वाला करीब ₹36000 प्रतिमाह फेलोशिप बंद हो जाएगी। छात्र नेता रामनिवास कूकणा भी छात्रों के साथ शामिल हुए लेकिन वार्ता विफल हो गई। दूसरी ओर अनशन पर चल रहे छात्र सूरज दीक्षित और अशोक कुमार यादव की शुक्रवार को तबियत बिगड़ गई। एंबुलेंस से उन्हें पीबीएम अस्पताल चेकअप के लिए ले जाया गया।

Author