Trending Now




बीकानेर। हैल्थ डिपार्टमेंट की स्पेशल टीम ने विभिन्न होटलों में ठहरे विदेशी नागरिकों की ट्रैवल हिस्ट्री जुटाई है।

पिछले चार दिन में तेजी से फैले कोरोना संक्रमण के बाद हैल्थ डिपार्टमेंट ने अब देशी नागरिकों के साथ-साथ विदेशी नागरिकों की रैंडम टेस्टिंग करनी शुरू कर दी है। कुछ दिन पूर्व बीकानेर आए हांगकांग के 27 नागरिकों का पता लगने के बाद हैल्थ डिपार्टमेंट की स्पेशल टीम ने विभिन्न होटलों में ठहरे विदेशी नागरिकों की ट्रैवल हिस्ट्री जुटाई।

महामारी विशेषज्ञ डॉ. नीलम प्रताप राठौड़ ने बताया कि पिछले दिनों हांगकांग से विदेशी नागरिकों का एक दल बीकानेर आया है। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर सीएमएचओ टीम को भेजा गया था। अधिकतर विदेशी नागरिकों की आरटी पीसीआर पहले से हो रखी है।

वहीं दोनों टीके भी लगे हुए हैं। इसके बावजूद एहतियात के तौर पर आगामी एक-दो दिन में विदेशी नागरिकों की आरटी पीसीआर दोबारा करवाई जाएगी। राठौड़ ने बताया कि बीकानेर में ऑस्ट्रेलिया का एक भी नागरिक नहीं है। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया में पिछले दिनों रिकॉर्ड तोड़ कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे।

एयरपोर्ट-स्टेशन पर 300 की रैंडम सैंपलिंग हुई

सीएमएचओ डॉ. ओपी चाहर ने बताया कि शनिवार को कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को रेलवे स्टेशन से 175, एयरपोर्ट से 15 तथा शहर के विभिन्न स्थानों से करीब सौ लोगों की रैंडम कोरोना टेस्टिंग की गई।

Author