Trending Now




बीकानेर,राजस्थान दिवस के अवसर पर जयनारायण व्यास नगर के सेक्टर चार जन चेतना और कल्याण समिति के तत्वावधान में वृंदावन पार्क में राजस्थान दिवस बहुत ही हर्ष और उल्लास के साथ सामारोह पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर सेक्टर 4 की महिलाओं ने शानदार रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित जन समूह की तालियाँ बटोरी।

समिति के मंन्त्री और व्यवस्थापक पार्षद संजय गुप्ता ने बताया कि राजस्थान दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीमा सुरक्षा बल के डी.आई. जी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ व उनकी पत्नी श्रीमती अम्बिका राठौड़ और विशिष्ट अतिथि बीकानेर मिस मूमल गरिमा विजय, डॉ सुषमा बिस्सा, सीमा सिंह और पार्षद चारु शर्मा थी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम संयोजक श्रीमती नीलम शेखावत ने बताया कि कार्यक्रम में महिलाओं ने एक के बाद एक अनेकों मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम की शुरुआत में गणेश वंदना, आओ पधारो म्हारो देश, नावृति ग्रुप द्वारा तीन ताली, कालबेलिया की प्रस्तुतियां दी गई।

श्रीमती शेखावत ने बताया कि सुमन शर्मा द्वारा भवई नृत्य, कुमारी टीसी खट्टर द्वारा चरकुला नृत्य का दर्शकों ने तालियां बजा कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर रंग बिरंगे परिधानों में सजी महिलाओं द्वारा चरी नृत्य, लहरिया, करुणा गुप्ता और मीनू सोनी के नेतृत्व में घूमर नृत्य और मरु रंग जैसे कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई। कुमारी गौरीशा तंवर ने ओजस्वी कविता की प्रस्तुति दी।

सीमा सुरक्षा बल के जाज़ बैंड ने भी राजस्थानी स्वर लहरियां बिखेर कर वाहवाही लूटी, सीमा सुरक्षा बल के सजे हुए ऊंट भी आकर्षण का केंद्र बने।

अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने राजस्थान दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राजस्थान एक विराट इतिहास को समेटे हुए वो राज्य है जिसकी वैभव,संस्कृति, कला, छटा अद्वितीय है। उन्होंने कहा कि राजस्थान त्याग, समर्पण, बलिदान की भूमि है तो शक्ति और भक्ति की भी भूमि है। इसका संघर्ष का इतिहास सदियों तक प्रेरणा देने का कार्य करेगा।

कार्यक्रम प्रस्तावना और अतिथि परिचय अखिलेश प्रताप सिंह ने दिया ।

इस अवसर पर डॉ ऋषि पाहुजा ,ज्योति अरोड़ा, शिखा विजय, मनश्री शर्मा, नूतन खत्री, स्नेहा नारंग, सुरभि अग्रवाल, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, दिलीप पुरी, अरुण जैन, विजय शर्मा, डॉ. सिद्धार्थ असवाल, सुरेश भसीन, सुरेन्द्र कस्वां , हिमांशु शर्मा, नवीन सिंह तंवर, सीताराम कच्छावा ,आशीष बिस्सा, मधुरिमा सिंह, अभय पारीक,अनिरुद्ध चौधरी, दिनेश मोदी, संजय पारीक आदि बड़ी संख्या में सेक्टर निवासी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन पूजा और मदन मोदी ने किया।

पार्षद संजय गुप्ता ने सभी अतिथियों, आगन्तुकों और व्यवस्था में लगे सहयोगियों आदि के प्रति आभार प्रकट किया।

राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Author