Trending Now




बीकानेर,भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन गांधीनगर गुजरात में चल रहा है। सम्मेलन के पहले दिन उद्घाटन भाषण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिया। करीब 47 मिनट तक प्रधानमंत्री मोदी ने शहरों की सरकार को मजबूत करने और लगातार जनहित में कार्य करने की दिशा में चर्चा की तथा गुजरात में हुए नवाचारों से अवगत करवाया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए शहरों के विकास, मेट्रो नेटवर्क समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा कीं। मोदी ने कहा कि हमारे देश के नागरिक बहुत लंबे अरसे से शहरों के विकास को लेकर भाजपा पर विश्वास करते आए हैं। उसे निरंतर बनाए रखना, उसे बढ़ाना हम सभी का दायित्व है। पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। ये जो वैचारिक परिपारटी भाजपा ने अपनायी है, यही हमारा मॉडल दूसरों से अलग करता है।
सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष, महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस,केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामलात मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत कई दिग्गज मौजूद रहे।
राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में सभी महापौर द्वारा किए गए विकास कार्यों की प्रदर्शनी भी रखी गई। बीकानेर के एसटीपी प्लांट,एमआरएफ प्लांट समेत पिंक ऑटो जैसे नवाचारों की भी सम्मेलन में वक्ताओं ने सराहा। महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बीकानेर को स्मार्ट सिटी में शामिल करने और केंद्र प्रवर्तित योजनाओं का सीधा लाभ निकायों को देने को लेकर चर्चा की।
महापौर ने बताया की इस तरह देश के विभिन्न राज्यों से पधारे महापौर और उपमहापौर से संवाद कर उनके क्षेत्रों में हुए नवाचारों और जनउपयोगी परियोजनाओं को बीकानेर में लागू करने तथा प्रधानमंत्री जी से मिले मार्गदर्शन से बहुत कुछ सीखने को मिला है। केंद्रीय मंत्री महोदय से भी बीकानेर को स्मार्ट सिटी में शामिल करने को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है।
इस दौरान उपमहापौर राजेंद्र पंवार भी महापौर के साथ मौजूद रहे।

Author