Trending Now




बीकानेर-कोलायत। जिले में चोर काबू नहीं आ रहे हैं। कोलायत में लगातार दूसरे दिन चोरों ने बंद मकान को निशाना बनाया। चोर मकान से नकदी-जेवर चुरा ले गए। वारदात के समय घरवाले हनुमानगढ़ रिश्तेदार की शादी में गए हुए थे। वारदात का पता शनिवार सुबह पड़ोसियों को पता चला। पड़ोसियों ने वारदात की सूचना पुलिस व घरवालों को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। इस संबंध में खतुरिया कॉलोनी निवासी अधिवक्ता सुरेश पुत्र रामरतन बिश्नोई ने कोलायत थाने में मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि उसका ससुराल कोलायत जाटा बास निवासी स्व मनफूल सिंह बिश्नोई के यहां है। वह हनुमानगढ़ रिश्तेदार के यहां शादी में शरीक होने के लिए सात अप्रेल को गए थे। घर बंद कर मुख्य दरवाजे की चादी पड़ोसी जगदीश सोनी को देकर गए। शनिवार सुबह जगदीश सोनी घर संभालने गए तब मुख्य दरवाजे सहित अंदर के कमरों के ताले टूटे हुए थे। सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने वारदात की सूचना मुझे दी।

परिवादी सुरेश ने बताया कि चोर घर के पीछे की दीवार फांदकर अंदर घुसे। चोरों ने मुख्य दरवाजे सहित कमरों का ताला तोड़ कर आलमारियों में रखे सोने-चांदी के जेवर, जिनमें एक सोने की कंठी, दो सोने के लॉकेट, 30-32 चांदी के सिक्के चुरा ले गए। चोरों ने घर में सामान की छंटनी की। असली जेवर चुरा ले गए जबकि नकली जेवर व जेवरों के बॉक्स घर पर ही छोड़ गए। वारदात की सूचना सुसराल वालों को दी। दोपहर तक वह लोग कोलायत पहुंच गए।
चोरों की संख्या दो-तीन से अधिक
परिवादी ने बताया कि घटनास्थल का मुआयना करने एवं घर के अंदर का दृश्य देखने से पता चलता है कि चोरों की संख्या दो-तीन से अधिक थी। चोरों ने हरेक सामान की जांच-पड़ताल की। पुलिस को चोरों के पैरों के निशान मिले हैं। टूटे ताले व कुंडे पुलिस ने जब्त किए हैं।

कोलायत मुख्यालय के वार्ड नंबर दस निवासी राकेश सोनी और पूजा सारस्वत के मकान में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने दोनों मकान से लाखों रुपए चोरी कर ले गए। पुलिस उस वारदात को अंजाम देने वालों का सुराग लगा ही नहीं पाई थी कि शुक्रवार की रात को चोरों ने एक और नई वारदात को अंजाम दे दिया। कोलायत मुख्यालय पर बढ़ती चोरी की वारदातों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रही है। पुलिस सुरक्षा व गश्त के दावे कर रही है, उनकी पोल खोल रही है।

Author