Trending Now




बीकानेर,हमारे देश की अर्थव्यवस्था आज वैश्विक पायदान पर मजबूती के साथ खड़ी है और सभी क्षेत्रों में प्रगति करते हुए देश 5 ट्रिलियन डॉलर की महाशक्ति बनने के लिए तैयार है। भारतीय शेयर बाजार भी अपने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ कर नई ऊंचाइयां छू रहे हैं। सेंसेक्स केवल बीएसई का सूचकांक नहीं है बल्कि से देश की आर्थिक प्रगति के सूचकांक के रूप में भी देखा जा सकता है। यह वक्तव्य वेल्थॉनिक कैपिटल के डीलिंग हेड लक्ष्य भूटानी ने सेंसेक्स के ऑल टाइम हाई बनाने की खुशी में आयोजित सेलिब्रेशन कार्यक्रम के दौरान कहे।

मौका था सेंसेक्स के नई ऊंचाइयां छूने पर वेल्थॉनिक कैपिटल के नवनिर्मित ऑफिस में आयोजित सेलिब्रेशन कार्यक्रम का। इस अवसर पर कंपनी की पूरी टीम ने खुशी का इजहार करते हुए केक भी काटा। कंपनी के सेल्स हेड दीपक व्यास ने बताया कि आज देश में युवा निवेश के लिए सबसे पहले शेयर बाजार की ओर रुख करते हैं अब वे अपने निवेश में बेहतर रिटर्न पाने के लिए थोड़ा जोखिम लेने के लिए भी तैयार है। इसीलिए ही देश में डीमैट अकाउंट का प्रतिशत महीने दर महीने ऊंचाई के आंकड़े छू रहा है। साथ ही एसआईपी का कॉन्ट्रिब्यूशन भी देश में लगातार बढ़ रहा है। इसी वजह से सेंसेक्स ने भी 62412 का नया रिकॉर्ड स्तर बनाया है।

इस अवसर पर कंपनी की एचआर हेड ने पूरी टीम को मोटिवेट करते हुए कहा कि आगे बढ़ने के लिए जो जरूरी तत्व होते हैं वे हमारी कंपनी द्वारा आपको उपलब्ध कराए जा रहे हैं और मार्केट भी धीरे-धीरे अच्छा रिटर्न दे कर निवेशकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इसलिए अब यह मौका है कि लोगों को शेयर बाजार में निवेश के लिए अधिक से अधिक जागरूक किया जाए और इसके लिए जागरुकता कैंपेन को नई दिशा दी जाए। चालू कैलेंडर वर्ष में कंपनी अभी तक 17 से अधिक निवेशक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है और बचे हुए शेष वर्ष में कंपनी का करीब 10 से अधिक कार्यक्रमों को आयोजित करने का प्लान है।

Author