Trending Now




बीकानेर,सुप्रसिद्ध प्रकृति चित्रकार श्रीमती सुषमा जैन ने विगत दिनों राजमाता सुदर्शना कुमारी कलादीर्घा में आयोजित चित्र प्रदर्शनी “क्रिएशन” में चित्रों से प्राप्त सम्पूर्ण  राशि बीकानेर में जन कल्याण हेतु समर्पित की है  । इसकी घोषणा उन्होंने प्रदर्शनी आयोजन से पूर्व की थी

गंगाशहर में सेठ तोलाराम बाफना स्कूल परिसर में बाफना ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी शुभकरण बाफना निवास में आयोजित समर्पण कार्यक्रम में प्रदर्शनी संयोजक वाई के जैन और चित्रकार सुषमा जैन ने  गंगाशहर तेरापंथ न्यास एवं रोटरी कलब बीकानेर रॉयल्स (प्रत्येक को 51000) को समर्पित की । इस राशि के चेक गंगाशहर तेरापंथ न्यास के ट्रस्टी लूणकरण छाजेड़ और अमरचंद सोनी तथा रोटरी क्लब बीकानेर रॉयल्स के अध्यक्ष डॉ.मनोज कुड़ी, सचिव राजीव माथुर, सद्स्य डॉ संजय गेरा नेे ग्रहण की ।

कार्यक्रम में संयोजक वाई के जैन ने बाफना स्कूल ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी श्री शुभकरण बाफना जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बाफना जी सौजन्य से बीकानेर में चित्र प्रदर्शनी आयोजन का सपना साकार हो सका । उन्होंने कहा कि चित्र प्रदर्शनी में जो राशि मिली, जिसमे शुभकरण बाफना जी ने 21000 की राशि प्रदान कर चैरिटी संस्थाओं को संपूर्ण राशि समर्पित करने का लक्ष्य पूर्ण हो सका । कार्यक्रम में वरिष्ठ लेखक अशफाक कादरी ने कहा कि शिक्षाविद वाई के जैन और वरिष्ठ चित्रकार सुषमा जैन के मन में अपनी कर्मभूमि बीकानेर के प्रति गहरा सम्मान है । उन्होंने कहा कि जैन दंपत्ति की बीकानेर में ढाई दशक से अधिक शिक्षा और कला जगत में सेवाएं अविस्मरणीय है । कवि कथाकार राजाराम स्वर्णकार ने कहा कि कला का समाज से गहरा सरोकार है उसका प्रमाण यह समर्पण है । कार्यक्रम में निखिल दुग्गड़,शिप्रा अरोड़ा शामिल थे ।

 

 

Author