Trending Now




बीकानेर,कुख्यातगैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ख़ास गुर्गा रितिक बॉक्सर जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. बॉक्सर पर कुल एक लाख रूपये का इनाम घोषित था.उसे नेपाल के रक्सौल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है. इसने चार महीने से नेपाल में अपनी फरारी काटी है.

जयपुर से आगरा होते हुए नेपाल भाग गया था.

रितिक बॉक्सर नेपाल से फिर वो वापस भारत लौटना चाह रहा था. किसी बड़े घटना को अंजाम देना चाह रहा था. उसके पहले ही उसे नेपाल के वीरगंज में राजस्थान की पुलिस ने उठा लिया. बड़े ही प्लान तरिके से वो हर तीसरे दिन अपनी लोकेशन बदल लेता था. पुलिस अपनी नजर गड़ाए हुए थी. 15 दिन पहले जब पुलिस को पता चला कि वो अब भारत लौट रहा है तो उसे पकड़ा जा सका. बॉक्सर ने जयपुर, बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ के कई बड़े व्यापारियों से रंगदारी मांगी थी.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रितिक ही शूटर उपलब्ध करवाता था. उसकी गिरफ्तारी से कई राज बाहर आएंगे.

पुलिस के लिए सिरदर्द बना था
पिछले दिनों जब जयपुर में देर रात जी क्लब पर फायरिंग हुई तो उस दौरान रितिक बॉक्सर चर्चा में आया. उस दिन हुई अंधाधुंध फायरिंग की सबसे पहले सोशल मीडिया पर रितिक बॉक्सर ने जिम्मेदारी ली थी. उसके बाद से पुलिस उसे पकड़ने में लगी थी. लेकिन हर दिन पुलिस की योजना सफल नहीं हो रही थी. राजस्थान पुलिस के लिए रितिक बॉक्सर की गिरफ्तारी बेहद चुनौतीपूर्ण हो चुकी थी. सिरदर्द बन चुका था. पुलिस ने रितिक बॉक्सर पर इनाम भी बढ़ा दिया था.एक लाख रूपये का इनाम घोषित किया था.

कुछ ऐसे भागा था नेपाल
रितिक बॉक्सर जयपुर में फायरिंग के बाद नेपाल कुछ ऐसे भागा था. वो 21 नवंबर 2022 को घड़साना से जयपुर और आगरा होते हुए नेपाल भागा था. इस दौरान वो पहले घड़साना से बीकानेर, जयपुर, आगरा, गोरखपुर होते हुए नेपाल पहुंच गया. जानकारी के अनुसार वो आगरा का ताजमहल भी इस दौरान घूमा. रितिक बॉक्सर सिग्नल एप से रोहित गोदारा के सम्पर्क में था. नेपाल के पशुपतिनाथ में दर्शन कर चीन बार्डर के पास रहने लगा. वर्चुअल नंबर से बात करता था. लगातार व्यापारियों से फिरौती न मिलने से फिर वो फायरिंग कराने की प्लानिंग में था. सोशल मीडिया के जरिये ये अपनी टीम बनाता था. इसके गैंग के बड़े सदस्य गोल्डी बराड़, अनमोल बिश्नोई व रोहित गोदारा गुर्गों से रितिक बॉक्सर के जरिये ही वारदात को अंजाम दिलवाते थे.

Author