Trending Now




बीकानेर। जिले के हार्डकोर इनामी बदमाश व जानलेवा हमले का आरोपी विजयपाल व उसके भाई को डीएसटी व देशनोक पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हार्डकोर पर दो हजार का इनाम घोषित है। आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि जयसिंहदेसर मगरा वार्ड सात नंबर निवासी विजयपाल पुत्र जगदीश विश्नोई और उसके भाई दिनेश विश्नोई को गिरफ्तार किया गया है। दोनों चार महीने पहले पलाना के जयसिंहदेसर मगरा निवासी महेन्द्र भांभू पुत्र गंगाबिशन विश्नोई पर जानलेवा हमला करने के बाद से फरार थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम गठित की हुई थी। आरोपियों को पकड़ने में कांस्टेबल योगेन्द्र सिंह की मुख्य भूमिका रही।
कई जगह फरारी काटी
देशनोक एसएचओ संजय सिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी वारदात करने के बाद से फरार थे। फरारी के दौरान वह महाराष्ट्र, मुम्बई, दिल्ली, जैसलमेर, जोधपुर, जयपुर और अधिकांश समय नेपाल में बिताया। आरोपी एक जगह पर पांच से ज्यादा नहीं ठहरे। पुलिस से बचने के लिए हुलिया तक बदल लिया था।
हार्डकोर पर 15 मामले दर्ज
एसएचओ राठौड़ ने बताया कि हार्डकोर विजयपाल पर बीकानेर के अलावा चूरू, हनुमानगढ़ में हत्या का प्रयास, मारपीट, आर्म्स एक्ट एवं एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज है।

यूं आया पकड़ में
आरोपी फरारी काटने के बाद दीपावली के मौके पर हाल ही में बीकानेर आया था। पुलिस की टीम उसकी पूरी निगरानी रख रही थी। शनिवार को आरोपी विजय के बीकानेर में छिपे होने की जानकारी मिली। इस पर एएसपी ग्रामीण सुनील कुमार के नेतृत्व में डीएसटी प्रभारी सुभाष बिजारणिया, देशनोक एसएचओ राठौड़, एएसआइ रामकरण सिंह, हैडकांस्टेबल गंगाबिशन, साइबर सेल के हैडकांस्टेबल दीपक यादव, कांस्टेबल सवाईसिंह, वासुदेव, लखविन्द्र सिंह, खुमाणाराम व श्यामसुंदर आदि ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

Author