Trending Now




बीकानेर, राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों तथा अन्य सड़कों पर होने वाले सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण के लिए किए जाने वाले कार्यों की श्रृंखला में बुधवार को खारा टोल नाके पर वाहन चालकों के लिए नेत्र जांच शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान 100 चालकों की आंखों की जांच की गई। इनमें से 4 की आई साइट्स ठीक नहीं मिली। इन्हें आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श दिया गया।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि रोड ऐक्सिडेंट पर प्रभावी अंकुश के लिए सभी संबंधित विभागों को विभिन्न कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया है। इसी श्रृंखला में यह शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान उन्होंने टोल नाके पर बने मेडिकल एड कक्ष का निरीक्षण किया तथा यहां नॉर्म्स के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नेमी चंद पारीक, अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर, पुलिस उपाधीक्षक अजय सिंह, यातायात निरीक्षक प्रदीप चरण, निरीक्षक सुनील कुमार सहित एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी, एनएच के अधिकारी और एएसजी अस्पताल के चिकित्सक मौजूद रहे।
*रोड सेफ्टी ऑडिट पूर्ण*
रोड सेफ्टी एक्ट के तहत लूणकरणसर मार्ग की ऑडिट करवाई गई। इस दौरान आई रेड कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद रहे। इसके साथ ही जिले के सभी राष्ट्रीय राजमार्गों का रोड सेफ्टी ऑडिट कार्य पूर्ण हो चुका है। इस दौरान प्राप्त सुझावों का क्रियान्वयन सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी तरीके से किया जाएगा। इस दौरान 20 ओवरलोडेड, 3 गलत पार्किंग, 7 बिना नंबर और 1 निर्धारित गति से अधिक तेज चलता वाहन पाया गया। जिनके खिलाफ चालान किए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा टोल नाकों पर वाहन चालकों के स्वास्थ्य जांच के लिए दो चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है।

Author