Trending Now




जयपुर। इस वक्त की बड़ी खबर में आपको बता दें कि आज राजस्थान विधानसभा सत्र का दूसरा दिन है और आज भी सदन में हंगामा देखने को मिल सकता है। विधानसभा में सदन की कार्रवाई सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के बाद शुरू होगी।राजस्थान विधानसभा का सत्र 9 फरवरी से शुरू हो गया है और 23 फरवरी को सीएम अशोक गहलोत प्रदेश वित्तीय बजट पेश करेंगे। कल राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के बाद विधानसभा में लता मंगेशकर, पूर्व सीडीएस बिपिन रावत और दिवंगत नेताओं को श्रद्धाजंलि देने के बाद आज तक के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित की गई है।

आज विधानसभा सत्र का दूसरा दिन है और आज भी सदन में विपक्ष के द्वारा सरकार को घेरने की संभावनाएं है। क्योंकि कल सदन की शुरूआत ही बीजेपी और आरएलपी के विधायकों के राज्यपाल अभिभाषण के दौरान रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर विरोध में तख्तियां लहराने के साथ हुई है। भाजपा प्रवक्त रामलाल शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार रीट भर्ती परीक्षा की सीबीआई से जांच कराने की मांग बरकरार है। इसके अलावा किसानो का कर्ज माफी, बेरोजगार भत्ता देने और भ्रष्ट्राचार के मुद्दों पर विधानसभा में सरकार को घेरने की तैयारी विपक्ष ने ​की है और ऐसे में सदन की कार्रवाई शुरू होते ही एक बार फिर सदन में हंगमा देखने को मिल सकता है।

सीएम गहलोत 23 फरवरी को वित्त बजट पेश करने वाले है। वित्त विभाग सीएम गहलोत के पास ही है। ऐसे में आज सदन में इस पर भी चर्चा होने की संभावना है। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। सीएम गहलोत ने रीट परीक्षा रद्द कर भाजपा को फ्यूज कर दिया गया। सदन में सभी बिल पास करवाएंगे। भाजपा हर बार धमकी देती है। लेकिन हर बार सदन में हमारे काम आसानी से हो जाते हैं।

Author