Trending Now




बीकानेर/जयनलसर। जामसर में भूखण्ड के विवाद को लेकर बुधवार को हुए खूनी संघर्ष में घायल युवक की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने जानलेवा हमले के मामले में भादंसं की धारा 302 और जोड़ दी है।
जानसर एसएचओ पवन सिंह ने बताया कि झगड़े में घायल उस्मान शाह पुत्र गुलाम रसूल शाह की गुरूवार सुबह पीबीएम अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार जामसर में पीर शाह की दरगाह के पास एक भूखण्ड को लेकर इंसाफ शाह और गुलाम रसूल शाह में विवाद चल रहा था। इसे लेकर बुधवार को दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। वारदात में गुलाम रसूल शाह,उसका लड़का उस्मान शाह के अलावा अरफान शाह और दूसरे पक्ष का इंसाफ शाह घायल हुए थे। जिसमें गंभीर घायल उस्मान शाह ने पीबीएम में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

गुरूवार को मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।
दोनों पक्षों की तरफ से मामले दर्ज
दोनों पक्षों की ओर से जानलेवा हमले के मामले जामसर थाने में दर्ज हुए थे। इनमें गुलाम रसूल शाह की ओर से दर्ज कराया गया मामला अब हत्या में तब्दील हो गया है। विदित रहे कि जामसर में जमाल शाह की दरगाह के पास एक भूखण्ड है। इस भूखण्ड पर एक पक्ष का जामसर निवासी इंसाफ अली पुत्र मोहम्मद अली एवं दूसरे पक्ष का गुलाम रसूल शाह अपना-अपना हक जता रहे हैं। बुधवार को दोनों पक्ष इसी भूखण्ड को लेकर झगड़ पड़े थे। झगड़े में इंसाफ शाह, गुलाम रसूल शाह, उस्मान शाह एवं अरफान घायल हुआ। जिसके बाद एक पक्ष के इंसाफ शाह ने रिपोर्ट देते हुए बताया कि बुधवार सुबह वह प्लॉट पर गया था। तब वहां गुलाम रसूल शाह, उस्मान शाह, अरफान शाह व उमरदराज लाठियों से लैस होकर आए और जानलेवा हमला कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष के गुलाम रसूल ने बताया कि मुख्त्यार शाह, इंसाफ शाह, नवाज शरीफ, सोना पत्नी मोहम्मद अली, जमाल शाह, इस्माइल शाह आए और लाठी-सरियों से जानलेवा हमला कर दिया।

Author