Trending Now




बीकानेर.अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ड्यूटी करने के बाद सामुदायिक भवन में आराम कर रहे पुलिस जवानों पर हुए हमले में घायल हेडकांस्टेबल मोहम्मद युनूस की हालत चिंताजनक बनी हुई है। उनका जयपुर के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्हें हेडइंजरी (सिर में चोट) हुई है, जिसका ऑपरेशन किया गया है। फिलहाल वे वेंटीलेटर पर हैं।

फोन पर बात करते-करते ही गए थे बाहर
हेडकांस्टेबल की पत्नी के भाई हुसैन खान के मुताबिक, हनुमानगढ़ जिले के भादरा निवासी मोहम्मद युनूस पुत्र निजामुद्दीन भाटी सोमवार रात करीब साढ़े आठ-पौने नौ बजे के बीच अपनी पत्नी से बातचीत कर रहे थे। वे कह रहे थे कि अब अलवर में यात्रा का अंतिम पड़ाव है। इसके बाद वे ड्यूटी से रिलीव होकर 21 को बीकानेर आएंगे। इसके बाद अवकाश लेकर गांव आएंगे। वे पारिवारिक वार्तालाप कर ही रहे थे कि बाहर शोर-शराबा सुनकर वहां गए। बात करते-करते ही भवन से बाहर आए। भीड़ देख कर उन्होंने पत्नी को थोड़ी देर में दोबारा फोन करने का कह कर कॉल कट कर दिया। मोहम्मद युनूस बीकानेर पुलिस जाप्ते के साथ दो दिसंबर को ही भारत जोड़ो यात्रा में ड्यूटी पर गए थे।

सुबह चला घटना का पता

परिजन हुसैन ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों पर हुए हमले में मोहम्मद युनूस गंभीर घायल हो गए, उनके सिर में गंभीर चोट आई। इसकी जानकारी 20 दिसंबर की सुबह लगी। तब परिजन और रिश्तेदार जयपुर पहुंचे। युनूस के एक बेटा व दो बेटियां हैं।

यह है मामला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कालू थाने में पदस्थापित हेडकांस्टेबल मोहम्मद युनूस, कांस्टेबल हरेन्द्र व ताराचंद गए थे। हमले में तीनों घायल हुए, लेकिन मोहम्मद युनूस के सिर में गंभीर चोट लगी। इस संबंध में कांस्टेबल हरेन्द्र की ओर से अलवर के एनईबी थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

Author