Trending Now




बीकानेर, नगर निगम क्षेत्र में बेसहारा गौवंश और पशुओं का आतंक से शहरवासी परेशान है। आए दिन पशुओं की चपेट में आने से लोग घायल होते हैं। साथ ही शहर में गंदगी का आलम है।

नगर निगम ने शहर में कचरा उठाने में लगे वाहनों में कमी करके, सफाई व्यवस्था को चौपट कर रखा है। यह कहना है शहर जिला महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष सुनीता गौड़ का। उन्होंने कहा कि शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे। दीपावली जैसे धार्मिक त्योहार में शहर से कचरा नहीं उठाया जाना निगम की घोर लापरवाही व उदासीनता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि बेसहारा पशुओं और दुग्ध की डेयरियों से भी चारों ओर गंदगी फैली हुई है। नगर के मुख्य मार्गो पर पशुओं की वजह से कई लोग की मौत हो चुकी है और कई घायल हुए है। साथ ही यातायात की समस्या भी रहती है। उन्होंने कहा कि बेसहारा पशुधन और दुग्ध डेयरियों को शहर से बाहर करने के लिए कई बार निगम प्रशासन को लिखा गया लेकिन निगम की महापौर व अधिकारी वर्ग इस मामले में आंख मूंद रखी हैं। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व कई बार लिखित और मौखिक रूप से प्रशासन को बेसहारा पशुओं को स्थायी गौशालाओ में पहुंचाने के लिए एवं व्यवस्था करने की मांग की जा चुकी है, इसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई।
श्रीमती गौड़ ने निगम व जिला प्रशासन से कहा कि शीघ्र ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो महिला कांग्रेस आनंदोलन करेगी । उन्होंने कहा कि शहर से कचरा उठाने के लिए वाहनों की संख्या बढ़ाई जाए और इस कार्य की मॉनिटरिंग सही तरीके से की जाए।

Author