Trending Now




बीकानेर, बीकानेर में आयकर विभाग द्वारा पकड़ में आयी R.S.क्रेडिट्स प्राइवेट लिमिटेड फर्म के मामले की जांच SOG के अधिकारी द्वारा की जा रही है । विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि पूर्व में इस मामले की जांच बीकानेर में कोटगेट थाने व सीआईडी सीबी में हुई थी जिसमें बहुत बड़ा लेन देन पुलिस वालों के साथ FIR में दर्ज नामजद मुल्जिमों द्वारा किया गया।

जांच अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके उन्होंने अपने सब एजेंट को फंसाने व मुख्य मुल्जिम बनाने का प्रयास FIR में दर्ज नामजद मुल्जिमों ने किया। जबकि आयकर की चोरी व काला- धोला करने के लिए इस कम्पनी ने फर्जी खातों का उपयोग किया। जिनको पुलिस द्वारा बचाने के कारण सुनिल सोनी ने हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया और कहा कि पुलिस ने जांच में नामजद अपराधियों कन्हैयालाल दुगड़ व सुमित दुगड़ को तालमेल से बचाया है। हाई कोर्ट में बहस के दौरान एक टिप्पणी हुई थी कि FIR में दर्ज मुल्जिम को पुलिस बचाने का प्रयास कर रही है।

पीड़ित पक्ष द्वारा मुख्यमंत्री के आगे गुहार करने पर पुलिस महानिदेशक ने पुनः जांच करवाने की आवश्यकता जताई । उल्लेखनीय है कि जिन खातों में आर एस क्रेडिट्स के यहां काम हुआ इन खातों के माध्यम से आर एस क्रेडिट्स ने काले धन (BLACK & WHITE ) को सफेद धन में बदलने का काम अपने यहां वर्षों से करती आ रही है। सूत्रों से पता चला है कि उनके यहां इस तरह काला धोला करने के लिए सैकड़ों फायलें हैं जिनके माध्यम से बेनामी धन का समायोजन कीया जाता रहा है व अब भी उन्हीं फर्मो के माध्यम से यह काम जारी है।

यह कम्पनी आयकर विभाग में ब्लैक लिस्टेड हो चुकी है। कलकत्ता में कंपनी का रजिस्ट्रड ऑफिस है । परन्तु जांच एजेंसियों को धुर्त बनाने के लिए अभी नई लाइन में भुरा हाउस के पिछवाड़े में एक आर एस क्रेडिट्स का ऑफिस दिखलाया गया है । जबकि आयकर विभाग कि नज़रों में आने के बाद अब तो दूगड़ परिवार ने आर एस क्रेडिट्स को बंद भी कर दिया बताते हैं।

राजस्थान सरकार का पुलिस विभाग का एसओजी विभाग इस मामले की पुनः शुरु से आर एस क्रेडिट्स की सम्पूर्ण भुमिका की जांच करेगा। अभी SOG ने एक आरोपी मनीष को जिसको दूगड़ परिवार ने फ़साने का षड्यंत्र शुरू से रच लिया था को आज गिरफ्तार किया है। पुलिस वालों ने किस तरह से दुगड़ परिवार के साथ तालमेल बैठाकर और मोटी मोटी रकम लेकर एक बेगुनाह को फंसाने का प्रयास किया है। यह एक कहानी बन गयी है।

बहुत सारे निर्दोष लोगों को कुबेरपतियों को बचाने के लिए फंसाने का प्रयास पुलिस में होता आया है वही इन मामलों में किया गया। FIR करता ने मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करने पर जांच करने के लिए एसओजी को दी गई । खबरें प्रकाशित करवाकर अपने काले चेहरे को सफेद करने का प्रयास किया जा रहा है। जांच अधिकारियों से तालमेल बिठाकर एक निर्दोष को फंसाने का षड्यंत्र रचा गया.
आयकर विभाग ने दुगड़ परिवार की R.S.क्रेडिट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को दोषी माना है और इनको ही टैक्स जमा कराने के लिए नोटिस भेजा और जब इनकम टैक्स जमा नहीं कराया तो एफआईआर दर्ज करवायी।

Fir no 33/2018 Jan 22
IPC 420,467,468,471,120B
Complainant – Sunil Soni
Accused -1 प्रबन्धक R.S. Credit Pvt Ltd
2 प्रबन्धक Bank of Baroda
3 धर्म चन्द बोथरा 4 विनोद कुमार बैंक कर्मचारी, बैंक आफ बड़ौदा
5 अज्ञात

49 /2018 Feb 6 Complainant – जुगल किशोर भारती
IPC 420,467,468,471,120B
Accused -1 प्रबन्धक R.S. Credit Pvt Ltd
2 प्रबन्धक Bank of Baroda
3 धर्म चन्द बोथरा 4 विनोद कुमार बैंक कर्मचारी, बैंक आफ बड़ौदा

55 /2018Feb14 Complainant -सुनिल सोनी पुत्र कन्हैयालाल. ने अपनी स्व.पत्नी सुमित्रा देवी के नाम से फर्जी खाते , बैंक खाता तथा कोमोडेटी का व्यापार किये जाने के खिलाफ
IPC 420,467,468,471,120B

Accused -1 मालिक R.S. Credit Pvt Ltd
2 सुमित दूगड़ पुत्र जतन लाल
3 कन्हैयालाल पुत्र इन्द्र चन्द दूगड़ नई लेन , गंगाशहर
4 नरेश राणा,R.S.Credits Pvt ltd
5 अशोक ,R.S.Credits Pvt ltd

गौरतलब बात यह है की जिन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुयी उन सबको पुलिस क्यों बचाकर चल रही है। यह सब क्यों व कैसे हो रहा है इसकी जांच अभी होनी बाकी हैं। सूत्रों के अनुसार अभी इस मामले में लाभ उठानेवालों व आयकर की चोरी करने वालों पर भी नकेल कसी जानी है

Author