Trending Now




बीकानेर,युवाओं में अपराध करने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। आपराधिक प्रवृत्ति के इन युवाओं का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि अपने कृत्यों से अब पुलिस को ही चैलेंज देने लगे हैं। मगर पुलिस व्यवस्था को चैलेंज करने का दुस्साहस करने वाले एक युवक को बीकानेर की जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस ने मात्र 12 घंटों में ही कड़ा सबक सिखाया है।

दरअसल, बीती रात पुलिस को शिवबाड़ी चौराहे के पास झगड़े की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांगलू, पांचू निवासी संजय पुत्र गोपाल राम विश्नोई की बुलेट बाइक एमवी एक्ट के तहत जब्त कर ली। बाइक थाने लाकर जब्तशुदा वाहनों के पास रख दी गई। जेएनवीसी थाने के एच एम रोहिताश भारी के अनुसार आरोपी संजय के पास बाइक की दूसरी चाबी पड़ी थी। वह रात करीब साढ़े ग्यारह बजे साइड की दीवार फांदकर थाने में कूदा और बुलेट ले गया। संतरी ने बाइक ले जाते देखा। पुलिस ने पीछा किया मगर वह रात के अंधेरे का फायदा उठाकर गलियों से होते हुए कहीं गायब हो गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी बीकानेर योगेश यादव ने अविलंब आरोपी को गिरफ्तार करने व मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। एएसपी अमित कुमार के निर्देशन, सीओ पवन भदौरिया के सुपरविजन व सीआई महावीर प्रसाद के नेतृत्व में एएसआई पूर्ण सिंह मय टीम ने आरोपी की तलाश शुरू की। आरोपी के नंबर पुलिस के पास आ गए थे मगर आरोपी ने नंबर बंद कर लिए थे। डीएसटी के हैड कांस्टेबल व साईबर एक्सपर्ट दीपक यादव की मदद भी ली गई। पुलिस के अनुसार उन्होंने घटना के करीब 10-12 घंटे बाद बुधवार सुबह आरोपी को दबोच लिया। उसके खिलाफ चोरी का मुकदमा अल सुबह ही दर्ज किया जा चुका था। चोरी की बाइक भी जब्त कर ली गई।

उल्लेखनीय है कि पुलिस थाने से चोरी करने का दुस्साहस करना बड़ी घटना थी। इसी को देखते हुए एसपी योगेश यादव के निर्देशन में जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस ने आरोपी को कुछ ही घंटों में दबोचकर सबक सिखाया है। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में हैड कांस्टेबल रोहिताश भारी, कांस्टेबल धर्मेंद्र व कांस्टेबल सुशील शामिल रहे।

Author