Trending Now




बीकानेर, पिछले दो माह से बंद पीबीएम अस्पताल के चाइल्ड वार्ड के एयर कंडीशनर चालू कर दिए गए। यहां भर्ती गर्भवती महिलाओं और बच्चों को अब गर्मी में नहीं झुलसना पड़ेगा। पीबीएम प्रशासन ने कार्रवाई करते

अस्पताल के अधीक्षक डॉ.बच्चा अस्पताल के एचओडी डॉ. प्रमोद कुमार सैनी। पीके बैरवाल ने वार्ड का दौरा किया और एयर कंडीशनर चालू किया। वार्ड नंबर 35 में करीब दो माह पहले पांच एयर कंडीशनर लगाए गए थे, लेकिन उन्हें चालू नहीं किया गया। यह सब अब शुरू हुआ।

दूसरी ओर, गर्भवती महिलाओं की नर्सरी के बाहर जमीन पर पड़ी मजबूरी को देखकर मानव सेवा समिति ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसे दूर करने की पहल की है. समिति के पदाधिकारियों व न्यासियों ने बताया कि अस्पताल प्रशासन दस दिन में प्रसूति के लिए बेड वाला वार्ड तैयार कर लेगा।

नर्सरी में भर्ती बच्चों को खिलाने और नियमित देखभाल के लिए, माताओं को नर्सरी के बाहर आंगन में जमीन पर सोने के लिए मजबूर किया जाता है। शिशु अस्पताल की नर्सरी के सामने चैनल का गेट भी खुला। अब गर्भवती महिलाएं नजदीकी वार्ड और उसकी गैलरी में आराम से बैठ कर सो सकती हैं।

पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ.प्रमोद कुमार सैनी ने कहा कि अब बच्चों के अस्पताल सहित बच्चों के वार्ड में रैंडम राउंड लेकर व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि बच्चों के अस्पताल की व्यवस्था के विस्तार और संसाधनों की उपलब्धता के लिए भी दानदाताओं का सहयोग लिया जाएगा।

Author