Trending Now




बीकानेर शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभागों में प्रतिनियुक्ति पर चल रहे शिक्षकों तथा कर्मचारियों को आदेश जारी होने के बाद भी किए हैं। कार्य मुक्त नहीं करने को शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लिया है।

अब वापस दुबारा आदेश जारी कर अन्य विभागों में लगे शिक्षकों व कर्मियों को उनके मूल स्थान पर भेजने को कहा गया है। यह आदेश सोमवार को स्कूल शिक्षा, भाषा, पुस्तकालय, पंचायती राज एवं संस्कृत शिक्षा के अतिरिक्त सचिव पवनकुमार गोयल ने जारी किए है।

आदेश में कहा गया है कि शिक्षा विभाग के विभिन्न शिक्षक तथा कार्मिकों को अन्य विभागों में कार्य व्यवस्था में लगाया हुआ है। ऐसे शिक्षकों तथा अन्य कार्मिकों को कार्य मुक्त कर उन्हें उनके मूल स्थान पर भेजने के लिए 21 दिसंबर 2021 को आदेश जारी किया गया था। उस वक्त कई शिक्षकों को तो उनके मूल स्थान पर भेज दिया था। लेकिन अभी भी कई ऐसे शिक्षक व कर्मचारी जो किन्हीं न किन्हीं कारणों से अन्य विभागों में कार्य व्यवस्था के नाम पर प्रतिनियुक्ति पर चल रहे है।

आदेश में कहा गया है कि पूर्व में जारी आदेशों की पालना करते हुए चुनाव कार्यों के अतिरिक्त अन्य विभागों में प्रतिनियुक्ति पर चल रहे शिक्षक और कार्मिक बिना कार्य मुक्त हुए ही अपने मूल पदस्थापन स्थान पर कार्य ग्रहण करें। अगर किसी कार्मिक व शिक्षक को कार्य व्यवर्स्था प्रतिनियुक्ति पर लगाया जाना आवश्यक हो तो सरकार को प्रस्ताव भेजकर अनुमति प्राप्त करनी आवश्यक होगी

 

Author