Trending Now




बीकानेर.जिले में चोर गिरोह सक्रिय है। एक वारदात का खुलासा होता नहीं है तब तक चोर दर्जनों वारदात को अंजाम दे डालते हैं। इन चोरों के निशाने पर घर, दुकान और गोदाम के साथ बसों में सफर करने वाले यात्री भी हैं। पिछले तीन दिन से बस में सवार यात्रियों के सामान चोरी होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। तीन दिन में पांच घरों और एक दुकान-गोदाम में चोरी की वारदात हो चुकी है।
परिवार गया शादी में, घर से लाखों ले उड़े चोर
नयाशहर थाना क्षेत्र में चोर मकान से लाखों रुपए के जेवर चुरा ले गए। वारदात के समय मकान मालिक रिश्तेदारी में शादी समारोह में गया हुआ था। सुबह वापस आया, तो होश उड़ गए। वारदात मुरलीधर व्यास कॉलोनी में किराए के मकान में रहने वाले सुबोध डागा के घर हुई। पीडि़त मुरलीधर व्यास कॉलोनी निवासी सुबोध डागा ने रिपोर्ट में बताया कि 19 फरवरी की रात को वह गंगाशहर परिचित के यहां शादी समारोह में शिरकत करने गया हुआ था। रविवार सुबह मकान के ताले टूटे होने की सूचना मिली, तब मौके पर पहुंचा। घर के अंदर अलमारियों का सामान बिखरा हुआ था। नयाशहर पुलिस को सूचना दी। पीडि़त ने बताया कि दो फुल सेट सोने के जडा़ऊ, पांच सोने के कड़े, मंगलसूत्र सोने का, सोने की तीन चेन, चार जोड़ी कानों की बालियां एवं पांच सोने की अंगूठियां चोरी चली गईं।

दुकान-गोदाम में चोरी
बीकानेर. जयपुर रोड स्थित एक बिल्डिंग मेटेरियल की दुकान और गोदाम से चोरों ने लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया। आरोपियों ने रैकी कर वारदात को अंजाम दिया। आरोपी चौपहिया गाड़ी में सामान भर कर ले गए। चोर वारदात को अंजाम देने के बाद यहां लगे सीसीटीवी कैमरे से जुड़े डीवीआर को भी अपने साथ ले गए।
पीडि़त दुकानदार मूलाराम पुत्र लक्ष्मणराम जाट ने जेएनवी कॉलोनी थाने में मामला दर्ज कराया है। पीडि़त ने बताया कि जयपुर रोड स्थित गुरु कृपा नाम से उसकी बिल्डिंग मेटेरियल की दुकान है। 3 फरवरी को वह रात साढ़े नौ बजे दुकान बंद कर घर चला गया। अगले दिन सुबह उसे किसी ने सूचना दी कि उसकी दुकान में चोरी हो गई है। चोर दुकान के गुल्लक से करीब 37 हजार रुपए नकदी, गोदाम से कॉपर तार के 40 रोल व शटरिंग की लोहे की 250 प्लेटें चुरा ले गए। उसने बताया कि पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा, तो 4 फरवरी की रात 12.35 बजे उसकी दुकान के आगे एक कार रुकी थी। इसमें सवार आरोपी जब दुकान का ताला नहीं तोड़ पाए, तो वे दुकान के पीछे बने गोदाम के रास्ते चले गए। इसके बाद करीब 1.41 बजे उन्होंने एक पिकअप गाड़ी मंगवाई और रात 2.35 बजे पिकअप में चोरी का सामान भरकर जयपुर रोड के रास्ते जयपुर की तरफ जाते दिखाई दिए।

Author