Trending Now




बीकानेर,श्रीगंगानगर यात्रियों से जुड़ी सुविधाओं का जायजा लेने वाली बीकानेर मंडल में चयनित सूरतगढ़ के रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए जयपुर और बीकानेर से टीमें बुधवार को सूरतगढ़ पहुंचीं.

अधिकारियों से मिले और उन्हें विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। स्टेशन अधीक्षक राज सिंह शेखावत ने बताया कि ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के तहत सूरतगढ़ के अलावा बीकानेर मंडल के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशनों का चयन किया गया है. योजना के तहत चार जनवरी से छह जनवरी तक टीम इन सभी रेलवे स्टेशनों का दौरा कर निरीक्षण करेगी। इसको लेकर बुधवार को रेलवे के मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति) पवन गुरवा व बीकानेर के सीनियर डीसीएम अनिल रैना, मंडल अभियंता अमित जैन सहित कई आला अधिकारी विशेष निरीक्षण वाहन के माध्यम से सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे और निरीक्षण का कार्य किया.

इस दौरान टीम ने योजना के तहत निर्धारित मापदंडों का भौतिक निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन के मुख्य बाजार की तरफ प्रवेश द्वार, प्रतीक्षालय, टिकट खिड़की सहित स्टेशन पर उपलब्ध मौजूदा सुविधाओं का बारीकी से निरीक्षण किया. जनता से जुड़ी सुविधा के बारे में भी चर्चा की। उनके साथ स्टेशन अधीक्षक राज सिंह शेखावत, सीएचआई मुकेश मीणा व सीएमआई वेद प्रकाश भी मौजूद रहे. टीम ने रेलवे स्टेशन के सूर्योदय नगरी क्षेत्र से दूसरे प्रवेश द्वार के निर्माण को लेकर भी मौके का मुआयना किया. करीब एक घंटे रुकने के बाद निरीक्षण दल यहां से चला गया।

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत निरीक्षण के लिए जयपुर व बीकानेर से पहुंची टीमों को सूरतगढ़ की रेल विकास संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने 11 सूत्री मांगों का पत्र सौंपा. समिति संयोजक कृष्णा गोदारा, सरदार हरनेक सिंह, स्थानीय अध्यक्ष अमित कड़वासरा एवं जिलाध्यक्ष ललित किशोर शर्मा के नेतृत्व में दिये गये ज्ञापन में सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन के प्रतीक्षालय सहित द्वितीय प्रवेश द्वार का निर्माण, मुख्य की लम्बाई-चौड़ाई बढ़ाकर सौंदर्यीकरण प्रवेश द्वार, प्लेटफॉर्म नंबर चार पर एस्केलेटर लगाना, स्टेशन के मुख्य गेट पर फूड प्लाजा खोलना व पार्किंग के साथ-साथ एटीएम सुविधा उपलब्ध कराना, रेलवे स्टेशन पर मौजूद सभी प्लेटफॉर्मों के शेल्टरों की लंबाई बढ़ाना, प्लेटफॉर्म नंबर पर एसी वेटिंग रूम बनाना एक और चार, रेलवे योजनाओं के तहत प्लेटफॉर्म पर आधुनिक टाइलें लगाने और कला संस्कृति के निर्माण, प्लेटफॉर्म के अलावा दोनों तरफ खाली पड़ी जमीन पर पार्कों के निर्माण सहित सभी मांगें और सुझाव दिए गए। इस मौके पर भंवरलाल बैरिया, मुरलीधर पारीक, उपाध्यक्ष एडवोकेट राम स्वामी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष दर्शन भगत परनामी, सुरेश सिडाना, रमेश चंद्र माथुर, अशोक मखीजा, हेमंत चांडक सहित कई लोग मौजूद रहे.

Author