Trending Now




बीकानेर,शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज की राजस्थान प्रांतीय शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासभा ने आज शिव शक्ति के सेठ प्रेमरतन सेवग सभागार बीकानेर में राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया । इस कार्यक्रम में कक्षा 8 और उस से ऊपर महाविद्यालय या विशेष विषय में स्नातक वर्ग के बालक बालिकाओं और विभिन्न क्षेत्रों में अपनी महारत के दम पर परचम लहराने वाले विद्यार्थियों का सम्मान किया गया । समारोह के मुख्य अतिथि समग्र शिक्षा अभियान के जिला अधिकारी श्री गजानद सेवग ने कहा की जो समाज अपने होनहार विधार्थियों और शोधार्थियों को तराशना जानता हैं, उस समाज को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता और आज इस बड़ी संख्या में उपस्थित समाज के मेघावी विधार्थियों को देखकर कह सकता हूं की शाकद्वीपीय ब्राह्मण समाज का भविष्य बेहतर नही बेहतरीन होगा । विशिष्ट अतिथि बीकानेर उतर मंडल रेलवे के उच्चाधिकारी निर्मल कुमार शर्मा ने कहा की पढ़ा लिखा व्यक्ति अपने आस पास के वातावरण को प्रभावित करता है और उनमें सकारात्मक ऊर्जा भर देता है ठीक इसी तरह जिस समाज में प्रतिभाएं निकल कर आ रही हो उस समाज की तकदीर बदलते देर नहीं लगती । अध्यक्षता करते हुए राजस्थान प्रांतीय शकद्वीपीय महासभा के अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार सत्यदीप शर्मा ने कहा की महासभा समाज के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है और सभी लोगो के साथ मिलकर समाज के हर कार्य को पूरा करना महासभा का मकसद है और वो इसमें पीछे नहीं हटेगी

मंचासिन अतिथियों में वरिष्ठ समाज सेवी श्री गोविंदराम पांडे, शिक्षाविद श्री ज्ञानमल शर्मा, कर्मचारी नेता पुरूषोत्तम सेवक ने कार्यक्रम की महता बताते हुए कहा की आज के दौर में शिक्षा ही सबसे महत्वपूर्ण हथियार है पढ़े लिखे व्यक्तियों से भरपूर समाज का कभी अहित नहीं हो सकता और सामाजिक बदलाव का वो प्रेरणास्पद उदाहरण भी बनता है । संचालन करते हुए वरिष्ठ समाज सेवी आर के शर्मा में कहा की आज जिस तरह से समाज के बच्चे आगे आए है निश्चित रूप से ये सामाजिक बदलाव का बड़ा कारक है । स्वागत उद्बोधन महासभा के महासचिव संजय शर्मा ने और आभार वरिष्ठ समाज सेवी श्री सूर्यप्रकास शर्मा ने ज्ञापित किया । इस अवसर पर पार्षद दुलीचंद सेवग, पार्षद नितिन वत्सस, दुर्गादत्त भोजक, प्रहलाद दास सेवग, रविन्द्र शर्मा, मनोज शर्मा, गिरधर पंडित शर्मा, राजेश शर्मा, महेश कुमार भोजक, बनवारी लाल पांडे, जतिन शर्मा, धनश्याम, पुरूषोत्तम शर्मा, श्रीमती विजया शर्मा, सुधा शर्मा, सीमा शर्मा, सुभाष व पुखराज सहित अनेक गणमान्य बंधु उपस्थित थे ।
महासभा द्वारा शतायु सम्मान के अन्तर्गत 91 वर्षीय गोविन्द राम पांडे का मंचस्थ अतिथियों ने माल्यार्पण, शॉल, श्रीफल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया ।

Author