Trending Now




बीकानेर,अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर यहां रानी बाजार स्थित जिला उद्योग भवन सभागार में विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभाशाली महिलाओं को व समाज सेवा में कार्यरत एक दर्जन से अधिक महिला संगठनों को रोटरी प्रज्ञा रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीकानेर पश्चिम के विधायक जेठानंद विकास से कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने की इस दौरान मंच पर गोमादेवी चमडिया चेरिटेबल फाउंडेशन के अनिल चमड़िया, जैन महासभा जे अध्यक्ष विनोद बाफना, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पचीसिया, प राजस्थान कॉन्ट्रैक्ट एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष बलदेव दास पनिया गृह विज्ञान महाविद्यालय की डीन डॉ विमला डुकवाल, सीके बिरला हॉस्पिटल जयपुर के संजीव कुमार झाझोरिया आदि मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत रोटरी रॉयल्स के आनंद आचार्य ने किया जबकि रोटरी के सेवा कार्यों की जानकारी पंकज पारीक ने दी। पत्रकार प्रमोद आचार्य ने आयोजन पर प्रकाश डाला। मंच संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने करते हुए सम्मानित होने वाली महिलाओं की प्रोफाइल की जानकारी दी।

ऐसे आयोजन से मिलती है महिलाओं को प्रेरणा :

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक जेठानंद व्यास ने कहा कि ऐसे आयोजन समय पर होते रहना चाहिए इससे महिलाओं को प्रेरणा मिलती है उन्होंने कहा कि परिवारों में संस्कार बने रहें और महिलाएं व युवतियां प्रतिभाशाली बने इसकी सारी जिम्मेदारी भी मातृशक्ति की बनती है। उन्होंने सम्मानित हुई महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में बहुत तरक्की कर रही है इसके पीछे उनका संस्कारवान होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां आगे बढ़े मगर उनमें परिवार का संस्कार कायम रहे तो ये हमारी सामाजिक प्रतिबद्धता के लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान गोमादेवी चमड़िया फाउंडेशन के सुनील चमडिया ने कहा कि उनका यह फाउंडेशन समाज सेवा में पिछले 4 साल से सक्रिय है और हम चाहते हैं कि हर क्षेत्र में प्रतिभाए सामने आनी चाहिए। हमारा फाउंडेशन समय-समय पर मदद को हमेशा तत्पर रहेगा। गृह विज्ञान महाविद्यालय के डीन डॉ विमला डुकवाल, विनोद बाफना व डीपी पचीसिया ने भी विचार रखे। धन्यवाद रोटरी रॉयल्स के सचिव गोपाल अग्रवाल ने दिया और आभार पीडी व्यास ने जताया।

10 दिव्यांग महिलाओं को दी व्हीलचेयर

इस दौरान गमा देवी चिडिया फाऊंडेशन चैरिटेबल फाउंडेशन की ओर से 10 दिव्यांग महिलाओं को व्हीलचेयर प्रदान की गई में महिलाओं को ट्राई व्हीलचेयर प्रदान की इस दौरान फाउंडेशन के सुनील चमड़िया, अनिल चमड़िया, अंकुश चमड़िया, रोटरी रॉयल्स के अध्यक्ष पंकज पारीक, सचिव गोपाल अग्रवाल, एडीजी राजेश बवेजा, विकास पारीक, जगदीप ओबेरॉय सहित रोटरी रॉयल्स के अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

Author