Trending Now




बीकानेर,शिवबाड़ी स्थित सिंथेसिस (प्री-मेडिकल एवं प्री-इंजीनियरिंग) संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज ने बताया कि सिंथेसिस का वार्षिकोत्सव ‘‘ज्ञानोत्सव-2023’’ का आयोजन होटल भैरव निवास, बीकानेर में आयोजित हुआ। इस अवसर पर भारत सरकार के माननीय कानून राज्य मंत्री और हैरीटेज मंत्री  श्री अर्जुनराम मेघवाल मुख्य अतिथि थे। चूंकि ये बीकानेर के ऐसे पहले व्यक्ति हैं जो  कि बाबा साहेब अंबेडकर की भांति कानून मंत्री बने है अतः मेघवाल का विशेष सम्मान संस्थान के अकादमिक निदेशक डॉ. श्वेत गोस्वामी और प्रशासनिक निदेशक जेठमल सुथार द्वारा किया गया।
ज्ञानोत्सव के एंकर ज्योति प्रकाश रंगा ने बताया कि बीकानेर के लिए बड़े गर्व की बात है कि श्री अर्जुनराम को देश कानून राज्य मंत्री का स्वतंत्र प्रभार मिला है। प्रोग्राम के दौरान मेघवाल ने ज्ञानोत्सव में सभी नीट और जेईई चयनित बच्चो को सम्मानित किया।
उनकी सराहना की और उन्हें आशीर्वाद दिया कि आप एक अच्छे डॉक्टर बनकर समाज व देश की सेवा करें। साथ ही उन्होंने भारत सरकार के पाँच प्रण के बारे में भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि हमें भारत को  2047 तक विकसित भारत बनाने में योगदान देना है। साथ ही मंत्री जी ने उपस्थित सभी नागरिकों से अपने देश की संस्कृति और विरासत पर गर्व करने का आह्वान किया। सांस्कृतिक मंत्रालय की कार्यशैली के बारे में बताया।
कार्यक्रम का संचालन ज्योतिप्रकाश रंगा और हेमन्त तँवर ने किया।

Author