Trending Now




बीकानेर,केन्द्रीय मा. शि. बोर्ड, अजमेर द्वारा घोषित कक्षा 12 वीं व 10 वीं के बोर्ड परीक्षा परिणामों में स्वामी आरएन ग्लोबल सी.सै. स्कूल के विद्यार्थियों ने अपना श्रेष्ठतम प्रदर्शन करते हुए बीकानेर शिक्षा जगत में परचम फहराया।
विद्यालय में कक्षा 12th के कला संकाय में छात्रा भव्या शर्मा ने 99.20% अंको के साथ पूरे बीकानेर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करके विद्यालय, अभिभावक और शिक्षकों को गोरावांवित किया है। वहीं भूमिका शर्मा ने 97.60% अंको के साथ विद्यालय में द्वितीय स्थान और बीकानेर जिले में तृतीय स्थान प्राप्त किया। कुलदीप परिहार तथा युविका भाटी दोनों ने 94% के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय में गोपाल राठी ने 96.4% अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान को सुषोभित किया तो प्रांजल मित्तल ने 95.6% के साथ द्वितीय स्थान तथा यशवी ठुकराल 93.2% अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहीं। हर्ष का विषय यह भी रहा कि भव्या शर्मा ने राजनीति विज्ञान में 100% अंक तो गोपाल राठी ने लेखाशास्त्र में 100% अंक प्राप्त करके उत्कृष्ट प्रतिभा दिखाई।
कक्षा 10वी में भी रोहित सारण ने 98% अंको के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान और बीकानेर जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। रोहित सारण भी गणित विषय में 100%अंक प्राप्त करके विद्यार्थियों के समक्ष उदाहरण बने। वहीं गुरमीत राज और चिन्मय सिन्हा ने 94.8% अंको के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया। भव्या शर्मा 92.8% अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रही। शाला में अन्य विद्यार्थियों ने भी 90% से ऊपर अंक प्राप्त करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इन गौरवपूर्ण उपलब्धियों पर सम्पूर्ण विद्यालय हर्षातिरेक से आल्हादित है।
आज प्रतिभा अभिनन्दन समारोह मे प्रधानाचार्या श्रीमती बिन्दू बिश्नोई, श्री हरि वर्मा और समस्त शिक्षकगणों ने सभी होनहारों का माल्यार्पण, तिलक करके मुँह मीठा करवाया। उपस्थित अभिभावकों ने खेल भाव विभोर होकर विद्यालय प्रबंधन व शिक्षकों के प्रति आभार व ख़ुशी को प्रकट की। सर्वविदित है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी विद्यालय में साथ ही साथ करवाई जाती है। शाला निदेशक श्री पार्थ मिश्रा ने शत प्रतिशत उत्कृष्ट परिणाम की बधाई देते हुए सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Author