Trending Now




बीकानेर,राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले के समस्त विद्यालयों में गुरुवार को करीब 5 लाख विद्यार्थियों, स्टाफ और अभिभावकों द्वारा एक साथ सूर्य नमस्कार किया गया।

प्रार्थना सभा के दौरान ही हुए इस सूर्य नमस्कार में विद्यार्थियों के अलावा स्कूल के स्टाफ सहित अन्य सदस्यों और अभिभावकों ने भी भागीदारी निभाई। जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि इस दौरान सूर्य नमस्कार की 12 स्थितियां और मुद्राओं का प्रयोग करते हुए यह अभ्यास किया गया।
सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम का विभिन्न स्कूलों में निरीक्षण भी किया गया।
इस दौरान विद्यालयों को सूर्य नमस्कार के फायदों के बारे में भी विस्तार से बताते हुए इस अभ्यास को रोजाना
करने के लिए प्रेरित किया गया।
*महारानी स्कूल में बालिकाओं ने उत्साह से किया सूर्य नमस्कार*
जिला मुख्यालय पर सुबह 10.30 बजे से 11 बजे तक राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजन हुआ। योग गुरु दीपक शर्मा के नेतृत्व में करीब एक हजार छात्राओं ने एक साथ सूर्य नमस्कार किया। इस दौरान सूर्य नमस्कार के कुल 12 स्टेप्स किए गए। कार्यक्रम में संयुक्त निदेशक राजकुमार शर्मा एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेन्द्र कुमार शर्मा ने भी सूर्य नमस्कार आयोजन में विद्यार्थियों के साथ हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि जिलेभर में सभी सरकारी व गैर-सरकारी विद्यालयों के साथ ही शिक्षा विभाग के कार्यालयों एवं अन्य विभागों में सूर्य नमस्कार का विशाल आयोजन हुआ। जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सिंह भाटी के नेतृत्व में जिले की मॉनिटिरिंग की गई तथा सूर्य नमस्कार का महत्व व छात्र जीवन में उपादेयता के बारे में जानकारी दी गई।
जिला प्रभारी सुनील बोडा ने सभी के सहयोग प्राप्त होने के लिए साधुवाद दिया। महारानी स्कूल की प्रधानाचार्या शारदा पहाडिया व क्रीडा भारती के स्वयं सेवकों गायत्री व ईशा ने पूर्ण सहयोग करते हुए सूर्य नमस्कार के आयोजन को सफल बनाया।

Author