Trending Now




बीकानेर,संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी ने शुक्रवार को लूणकरणसर उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया।उन्होंने कहा कि उपखंड क्षेत्र में प्रशासनिक कार्यों के संपादन की दृष्टि से यह कार्यालयअत्यंत महत्वपूर्ण है। यहां कार्यरत सभी कार्मिक संवेदनशीलता के साथ कार्य करें और आमजन के हित से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। उन्होंने कार्यालय परिसर में साफ सफाई तथा पत्रावलियों को व्यवस्थित रखने की निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने उपखंड अधिकारी कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया तथा इनके कार्यों की जानकारी ली।

संभागीय आयुक्त ने लूणकरणसर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। यहां भर्ती मरीजों से व्यवस्था संबंधी फीडबैक लिया और दवाइयां की उपलब्धता, जांचों की स्थिति तथा ओपीडी और आईपीडी के बारे में जाना। उन्होंने अस्पताल परिसर में पर्याप्त साफ-सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए। चिकित्सकों और स्टाफ की उपस्थिति के बारे में जाना।
श्रीमती सिंघवी ने लूणकरणसर में श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया। उन्होंने भोजन की गुणवत्ता के बारे में जाना और कहा कि राज्य सरकार के नॉर्म्स के अनुरूप गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने परिसर में स्वच्छता के साथ पेयजल और बैठक व्यवस्था प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां मौजूद लाभार्थियों से फीडबैक भी लिया।
इससे पहले संभागीय आयुक्त ने पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित की जाए। सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार हो तथा इनका लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के प्रयास किए जाएं। उन्होंने मौसमी बीमारियों, पेयजल वितरण, विद्युत सप्लाई सहित विभिन्न विभागों से जुड़े कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उपखंड अधिकारी राजेंद्र कुमार, तहसीलदार बाबूलाल सहित अन्य अधिकारी उनके साथ रहे।

Author