Trending Now




बीकानेर,श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के मुखिया सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्या कांड से राजपूत समाज में आक्रोश है। कई जगहों पर राजपूत समाज के लोगों ने प्रदर्शन किए। प्रशासन ने प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांगों को मान लिया है।

जिसके बाद राजपूत समाज ने विरोध खत्म करने का ऐलान किया है। गुरुवार को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार किया गया।

हत्याकांड की होगी NIA जांच

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार रैली कि तरह ही किया जाएगा। सुबह कुछ समय के लिए सुखदेव सिंह के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। राजपूत समाज ने कहा कि उनकी मांगों को मंजूर कर लिया गया है। NIA जांच की भी केंद्र से मंजूरी मिल चुकी है। NIA जांच में असल साजिशकर्ताओ तक पहुंचा जाएगा।

NIA कोर्ट में होगी पूरे मामले की सुनवाई

मंच पर मौजूद लोगों ने बताया कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन मिला है। न्यायिक आयोग का भी गठन किया जाएगा, जो उन अधिकारियों की जांच करेगा जिनकी वजह से सुरक्षा में चूक हुई है। जानकारी के मुताबिक NIA कोर्ट में सुनवाई होगी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी स्कूटी से फरार हुए, उसे देखते हुए स्थानीय थाना अधिकारी और बीट अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सरकारी नौकरी देने का वादा

नई सरकार बनने के 15 दिन के अंदर आर्थिक मदद और 1 सरकारी नौकरी देने का वादा किया गया है। सभी गवाहों को भी सुरक्षा दी जाएगी। इतना ही नहीं 15 दिन के अंदर घायल अजित सिंह को भी आर्थिक मदद दी जाएगी।

धमकी मिलने की होगी जांच

राजपूत समाज की मांग है कि आंदोलन में शामिल लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाए, जिम्मेदार लोगों को भी धमकी मिली है उसकी भी गंभीरता से जांच हो। मंच से कहा गया कि अभी तक 1 करोड़ 35 लाख रुपये इक्कठे किये गए है। जो सुखदेव के परिवार को दिए जाएंगे। ये पैसा अलग-अलग संगठन और जत्थेदारों द्वारा इक्कठा किया गया है।

मंगलवार को दोपहर 1:30 बजे के आसपास सुखदेव की उनके के घर में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जानकारी के मुताबिक कुल 17 राउंड फायरिंग की गई।

 

Author