Trending Now




बीकानेर,JRM हॉस्पिटल में आज एक दिन का निःशुल्क आंख व दांत का चिकित्सा शिविर लगाया गया बड़ी संख्या में मरीजों ने हॉस्पिटल में आकर डॉ,पुलक अग्रवाल,डॉ,इन्शिता मित्तल द्वारा अपना इलाज कराया।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से नेत्र रोग विशेषज्ञ एवमJRM हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ, पुलक अग्रवाल ने बताया कि मधुमेह रोग से आंखों पर होने वाले दुष्प्रभाव को जांच कर उसे रोका जा सकता है और रेटिनोपैथी स्क्रीनिंग के द्वारा जाँच कर इलाज संभव है ताकि रोगी सामान्य जीवन जी सके। उन्होंने बताया क्या आज निशुल्क कैंप में तकरीबन 60 लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई और लाभान्वित हुए।

वही दंत चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ इन्शिता मित्तल द्वार लोगों के दांतो से जुड़ी समस्या का निवारण करते हुए इलाज किया।    इन्शिता मित्तल ने बताया अक्सर लोग दातों को लेकर लापरवाही बरतते हैं तो उनको कैंप में समझाया के दांतो की देखभाल कैसे की जाती है। आज बड़ी संख्या में लोग हॉस्पिटल आ कर कैंप में तकरीबन 30 लोग उनसे लाभान्वित हुए।

JRM हॉस्पिटल में इसके अलावा कैम्प में शुगर बी,पी जांच  भी निःशुल्क की की गई। इस कैंप में हॉस्पिटल स्टाफ ने भी अपने नियमित सेवाएं दी।

डॉ,अग्रवाल ने बताया उनकी हॉस्पिटल JRM में सभी तरह के लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के ईकियुपमेंट के साथ मरीजों को देखा जाता है वह उनकी देखभाल की जाती है।वहीं उन्होंने बताया कि आज के इस निशुल्क कैंप में उनके स्टाफ की बड़ी भूमिका रही। इस कैंप में हरिताभ राजपुरोहित, राजेश गहलोत, हेमंत भारद्वाज, मोंटू खान, आयान भाटी, कुसुम, विकास, सौरभ मौजूद रहे

Author