Trending Now




बीकानेर, सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं।  प्राचार्य डॉ.जी.पी.सिंह ने बताया कि शुक्रवार 26 अगस्त को प्रातः 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा।  डॉ. सिंह ने बताया कि छात्रसंघ प्रत्याशियों के साथ आवश्यक बैठक कर लिंगदोह समिति के दिशा निर्देशों से अवगत करवा दिया गया है।  प्राचार्य डॉ. सिंह ने बताया कि जिला एवं पुलिस प्रशासन के सहयोग से महाविद्यालय में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने के हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं।  उन्होनें मतदाता विद्यार्थियों से अनुशासन बनाये रखने की अपील की है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि विद्यार्थियों को जयनारायण व्यास कॉलोनी वाले द्वार से प्रवेश की अनुमति रहेगी।  उन्होनें कहा कि कॉलेज का फोटो पहचान पत्र विद्यार्थियों को साथ लाना आवश्यक होगा एवं किसी भी सूरत में मोबाईल फोन महाविद्यालय परिसर में वर्जित रहेगा। डॉ. राजपुरोहित ने बताया कि गुरूवार को मतपत्रो की तैयारियांे सहित सभी मतदान दलों के पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों को उनके कर्त्तव्यों संबंधी विस्तृत जानकारी प्रदान कर दी गयी है।  कुल 16 मतदान केन्द्रों के लिये गठित मतदान दलों ने अपने मतदान केन्द्र संबंधी समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।  कॉलेज में विद्यार्थियों के आने-जाने हेतुू बैरिकेड्स लगा दिये गये हैं जिससे कि मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नही रहे।  उन्होनें यह भी बताया कि मतदान दिवस को भी विद्यार्थियों को कोॅलेज का फोटो पहचान पत्र वितरण किया जावेगा जिस हेतु विद्यार्थियों को मूल आधार कार्ड एवं कॉलेज फीस की रसीद प्रस्तुत करनी होगी।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लिंगदोह समिति के प्रभारी डॉ. राजेन्द्र पुरोहित के नेतृत्व में गठित दल द्वारा निरंतर विद्यार्थियों को चुनाव आचार संहिता एवं लिंगदोह समिति की सिफारिशों की अक्षरशः पालना करने हेतु निर्देशित किया जा रहा है। उन्होनें बताया कि मतगणना शनिवार 27 अगस्त को होगी जिस हेतु भी मतगणना दल का गठन कर दिया गया है।

Author