Trending Now




बीकानेर,मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता के लिए बुधवार को शहीद मेजर जेम्स थॉमस राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित हुआ।

शाला प्रधानाचार्या नाजिमा अजीज ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेन्द्र कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों को मादक पदार्थों से शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए तंबाकू का सेवन नहीं करने एवं स्वयं नशे से दूर रहने के साथ-साथ अपने परिवार तथा समाज को भी नशा मुक्त रहने के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। शारीरिक शिक्षिका पूजा शर्मा ने विद्यार्थियों को मादक पदार्थों का सेवन नहीं करने की शपथ दिलाई। प्रधानाचार्या नाजिमा अजीज ने कहा कि 13 से 18 वर्ष की आयु में विशेष सजग होकर व्यसनमुक्त रहकर अपने तन और मन को अनुशासित रखना ही विद्यार्थियों के लिए सुनहरे भविष्य के द्वार की चाबी है।
निजी सहायक दीपक शर्मा ने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि नशा नाश का द्वार है, विद्यार्थी जीवन को सार्थक बनाने के लिए सकारात्मक गतिविधियां एवं नियमित व्यायाम को अपनी जीवनचर्या का हिस्सा बनाना आवश्यक है। कार्यक्रम के अंत में शाला प्रधानाचार्या नाजिमा अजीज ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेन्द्र कुमार शर्मा एवं निजी सहायक दीपक शर्मा को स्मृति चिह्न भेंट कर अभिनंदन किया।

Author