Trending Now




बीकानेर,नोखा के मोरखाणा गांव के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल मोरखाणा के गुस्साए छात्रों ने शिक्षकों की कमी को लेकर शुक्रवार को स्कूल के सामने धरना दिया। इस दौरान ग्रामीणों और छात्रों ने जमकर विरोध किया और स्कूल के सामने ताला लगा दिया।साथ ही ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोरखाणा में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की।

शिक्षकों के 13 पद रिक्त

ग्रामीणों ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोरखाणा में शिक्षकों के कुल 26 पद स्वीकृत हैं। जिसमें से विद्यालय में शिक्षकों के 13 पद वर्तमान में कार्यरत हैं और शिक्षकों के 13 पद रिक्त हैं। जिसमें से लेवल-2 में प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, लेक्चरर हिंदी, हिस्ट्री, सेकेंड क्लास टीचर हेड टीचर, सेकेंड टीचर हिंदी, साइंस, संस्कृत, इंग्लिश, हिंदी और दो अन्य शिक्षकों के पद खाली हैं. इन रिक्तियों में से 6 पद पिछले दो महीनों में खाली हुए हैं। गणित के शिक्षक 22 जुलाई से छुट्टी पर हैं, स्कूल स्टाफ की कमी से परीक्षा परिणाम पिछले साल से भी खराब ग्रामीणों ने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों के पदों को भरने की मांग की।
हिंसक विरोध की चेतावनीपूर्व सरपंच शेर सिंह ने कहा कि स्कूल में दो-तीन दिन शिक्षकों की नियुक्ति की जाए, अन्यथा आंदोलन तेज होगा। गांव के सभी छात्र और ग्रामीण एक हो जाते हैं। शिक्षा व्यवस्था में सुधार की मांग जिला कलेक्टर व शिक्षा मंत्री से की गई है।

यहाँ उपस्थित

इस अवसर पर पूर्व सरपंच शेर सिंह, भगवान सिंह, रूप सिंह, दुर्ग सिंह, गोपाल सिंह, चेलूसिंह, जेठ सिंह आदि उपस्थित थे।

Author